हड़कंप: सदर एसडीओ ने किया विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण, काटी 41 कर्मियों की हाजिरी, स्पष्टीकरण की मांग

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड कार्यालय में मंगलवार को दिन के 11 बजे  उस समय हडकंप मच गया जब अचानक ही नव पदस्थापित एसडीओ वृंदा लाल ने प्रखंड स्थित सभी विभागों का जायजा लिया ।

कई कार्यालयों से अनुपस्थित थे कर्मचारी 

अनमने ढंग से प्रखंड कार्यालय आ रहे कर्मचारियों की उपस्थिति पंजी का निरीक्षण कर सभी विभागों के 41 कर्मियों का एक दिन का वेतन काटा । जिसमें प्रखंड कार्यालय के 31,  अंचल कार्यालय से 5, बाल विकास से 5, जबकि मनरेगा और कृषि कार्यालय का ताला भी नही खुला था । कृषि कार्यालय के बाहर 4 -5 किसान भी कार्यालय के खुलने के इंतजार में बैठे थे । प्रखंड कार्यालय के 31 कर्मी में 16 आवास सहायक में से 14 अनुपस्थित थे । जिसमें दीपक कुमार पटोरी, वरुण कुमार दुलार पिपराही, प्रवीण  शंकर आनंद गौरीपुर, राजीव कुमार रुपौली, अमित कुमार मानपुर, आनंद कुमार कमरगामा, चंद्रगीत कुमार ईटहरी गहुमनीदीपक कुमार जजहट सबैलामिथिलेश कुमार लालपुर सरोपटटीनीरज कुमार सुखासन, पुष्पा कुमारी कार्यालय सहायक, अजय कुमार सिंहेशवर, विनय कुमार बैहरी प्रभाष कुमार भवानीपुर हैं ।

वहीँ कोशी पुनर्वास के तीनो कर्मियों ज्योति कुमार, गोपाल चंद विशवास और गोविंद कुमार का तो जवाब ही नहीं है । इन महाशय की अनुपस्थिति से तंग आकर बीडीओ अजीत कुमार ने भी मार्च और अप्रैल का हाजिरी काटा था । मई में भी दो दिन आने के बाद वही हाल है । 13 टोला सेवक में 8 अनुपस्थित थे । प्रखंड कार्यालय में 12 में से नाजिर सुनिल मरांडी, मो. इरशाद आलम, मो. जाकिर, आई टी सहायक महेश कुमार चौपालप्रखंड समन्वयक दिव्या कुमारी, कार्यालय सहायक तासिया प्रवीण भी गायब थी । हालांकि जब एसडीओ प्रखंड कार्यालय पहुंचे तो बाल विकास परियोजना कार्यालय भी बंद था लेकिन जब खुला तो हाजिरी पंजी में सांख्यिकी सहायक रूबी कुमारी ने कमाल करते हुए आज की हाजिरी एक दिन पूर्व ही बना रखी थी । कार्यालय को डीईओ रोहित कुमार खोला । चार महिला पर्यवेक्षिका में तो एक भी नही पहुंची थी.

इस कार्यवाही से प्रखंड में आने वाले लोगों ने खुशी जाहिर की और कहा कि 12 बजे आने और 2 बजे जाने वाले कर्मियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई हो ।

हड़कंप: सदर एसडीओ ने किया विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण, काटी 41 कर्मियों की हाजिरी, स्पष्टीकरण की मांग हड़कंप: सदर एसडीओ ने किया विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण, काटी 41 कर्मियों की हाजिरी, स्पष्टीकरण की मांग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 08, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.