बदहाली का शिकार है बी पी मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज का परिसर, छात्रों में असंतोष

मधेपुरा जिला मुख्यालय में अवस्थित बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री बी पी मंडल के नाम से स्थापित इंजीनियरिंग कॉलेज तथा शिवनन्दन प्रसाद मंडल के नाम से चल रहे हाईस्कूल (जेनरल हाईस्कूल) का परिसर इन दिनों बदहाली का शिकार है. 

गंदगी और बदहाली का शिकार है परिसर 

परिसर और इसमें जाने के रास्तों पर सिर्फ कचरे ही नहीं बल्कि मलमूत्र का भी जमावडा रहता है. यहाँ आवारा पशुओं का जमघट लगा रहता है. काॅलेज तथा हाईस्कूल के मेन गेट के बाहर मल-मूत्र के कारण गंदगी फैलती है जो छात्रों के स्वास्थ्य के साथ-साथ वैसे प्रतिष्ठित लोगों के प्रतिष्ठा पर भी सवाल है जिनके नाम पर इन संस्थाओं का नाम रखा गया है । 

पर इन समस्याओं से न ही कॉलेज या हाईस्कूल प्रशासन को बहुत कुछ लेनादेना है और न ही नगर परिषद् ही इस मामले में कोई सटीक कदम उठा रहा है ।

छात्रों में पनप रहा असंतोष 

इंजीनियरिंग कॉलेज के द्वितीय वर्ष के छात्र सन्नी कुमार कहते हैं कि काॅलेज प्रशासन को इसके बारे पिछले दो साल से कह रहे हैं लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. छात्रों ने यह भी कहा कि कुछ बाहरी लोग काॅलेज कैम्पस में घुसकर नशा का भी सेवन करते हैं. छात्रों का कहना है कि इसको लेकर जब प्राचार्य को कहा गया कि मेन गेट पर हमेशा कार्ड दिया जाए तो उन्होंने आश्वासन दिया कि वहाँ एक रूम बनाकर गार्ड को रख दिया जाएगा. पर अबतक इस दिशा में कोई प्रगति नहीं हो पाई है। कैम्पस की स्थिति यह है कि बारिश के दिनों में पानी भरा रहता है उसको लेकर भी छात्रों ने मेन गेट से काॅलेज गेट तक सड़क बनवाने की बात कही तो पिछले दो साल से बनवा देगें की बात कहकर टाल देते हैं। छात्रों ने काॅलेज प्रशासन, नगर परिषद् तथा जिला प्रशासन से आग्रह किया है कि इस प्रतिष्ठित जगह की गरिमा को बनाए रखें। 
बदहाली का शिकार है बी पी मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज का परिसर, छात्रों में असंतोष बदहाली का शिकार है बी पी मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज का परिसर, छात्रों में असंतोष Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 13, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.