मधेपुरा में ‘मुखिया जी’ चढ़े निगरानी के हत्थे, ₹ 1,20,000 घूस लेते हुए गिरफ्तार


मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के घैलाढ़ पंचायत के मुखिया अनंत मंडल पर मानो शनि का साया मंडराया और शनिवार की सुबह ‘मुखिया जी’ घूस लेते निगरानी विभाग के हत्थे चढ़ गए हैं. 

मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना में चल रही थी घूसखोरी की कोशिश 

निगरानी ने बेहद गोपनीय तरीके से अपना काम किया और गिरफ्तारी तक इस बात की जानकारी मीडिया तक को नहीं मिली. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत में राज्य सरकार द्वारा चलाए गए सात निश्चय योजना अंतर्गत चिन्हित वार्डों में हो रही गली नाली निर्माण कार्य में वार्ड सदस्यों से  मुखिया द्वारा 13 से 15% के तौर पर रुपया की मांग की जा रही थी, जिसको लेकर चिन्हित वार्डो के वार्ड सदस्य परेशान होकर चिंतित रहते थे. मुखिया द्वारा बार-बार कमीशन की पैसे की मांग पर इस पंचायत के वार्ड संख्या 11, 12, 2, 8 के वार्ड सदस्यों ने निगरानी समिति टीम से शिकायत दर्ज कर समय लिया । 

1 लाख 20 हजार रु घूस लेते हुए गिरफ्तार 

शिकायतकर्ता वार्ड सदस्य बद्री सादा वार्ड संख्या 8 निवासी के शिकायत पर विजिलेंस टीम ने जाल बिछाकर मुखिया अनंत मंडल को 1 लाख 20 हजार रु घूस लेते प्रखंड कार्यालय के सामने गिरफ्तार किया गया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि निगरानी की कार्रवाई सुबह 10:00 बजे हुई जब मुखिया अनंत मंडल अपने सभी चिन्हित वार्ड सदस्यों के साथ प्रखंड मुख्यालय के सामने रूपये की बातचीत कर लेनदेन कर रहे थे. कार्रवाई के तुरंत बाद निगरानी के टीम मुखिया को अपने साथ विजिलेंस कार्यालय पटना के लिए रवाना हो गए। (रिपोर्ट: लालेंद्र कुमार)
मधेपुरा में ‘मुखिया जी’ चढ़े निगरानी के हत्थे, ₹ 1,20,000 घूस लेते हुए गिरफ्तार मधेपुरा में ‘मुखिया जी’ चढ़े निगरानी के हत्थे, ₹ 1,20,000 घूस लेते हुए गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 19, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.