उपलब्धि: बी आर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल मुरलीगंज को मिला आईएसओ प्रमाण पत्र

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत के काशीपुर वार्ड नंबर 1 स्थित अंतर्गत बी आर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल मुरलीगंज को आईसीएम सर्टीफिकेशन की ओर से अंतर्राष्ट्रीय तय मानकों के आधार पर नगर पंचायत स्तरीय स्कूलों आईएसओ प्रमाण-पत्र प्राप्त हुआ है।  


गुणवत्ता के आधार पर हुआ मूल्यांकन 

बी आर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल मुरलीगंज को आईएसओ 9001:2015 सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। स्कूल में शैक्षणिक परिवेश, गुणवत्ता एवं सुविधाओं आदि के आधार पर इसका मूल्यांकन किया गया।

गुरुवार को विद्यालय निदेशक मानव कुमार सिंह और प्राचार्या डॉ मौसम सिंह को अंतराष्ट्रीय मानकीकरण संगठन ( आई सी एम सी  ) नयी दिल्ली की ओर से संगठन के प्रतिनिधि सोनू यादव के हाथों आई एस ओ प्रमाणपत्र दिया गया । औपबंधिक रूप से दिया गया है यह प्रमाण पत्र तीन साल तक मान्य रहेगा। भवन संबंधी सुधार के बाद इन्हें स्थाई रूप से यह प्रमाण पत्र निर्गत किया जाएगा. शिक्षा की गुणवत्ता, विद्यार्थियों के लिए बेहतरीन संस्थान, संभाग में श्रेष्ठ परीक्षा परिणाम, कार्यालय का बेहतरीन प्रबंधन के कारण स्कूल को यह उपलब्धि मिली है. 

इन कारणों से मिला प्रमाण-पत्र

2010 में हुई थी स्कूल की स्थापना। राष्ट्रीय स्तर पर स्कूल की प्रतिभाओं का हुआ सम्मान। पिछले एक दशक से स्कूल का सी बी एस ई बोर्ड परीक्षा परिणाम छात्र छात्राओं का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा।

स्कूल में बच्चों को वर्ग कार्य के साथ-साथ एक अच्छा प्रयोगशाला कक्ष एवं कंप्यूटर शिक्षा के पाठ्यक्रम को भी संचालित किया जाता है। छात्र-छात्राओं के हॉस्टल की सुविधा विद्यालय द्वारा उपलब्ध करवाई गई है जिसमें छात्र छात्राओं के लिए भोजन के समुचित प्रबंध सफाई रोशनी खेलकूद स्वच्छ पेयजल एवं शौचालय की व्यवस्था की गई है।

कक्षा के निर्माण एवं स्मार्ट क्लास व्यवस्था की ओर भी विद्यालय प्रबंधन प्रयासरत है स्कूल के निदेशक मानव सिंह ने बतलाया कि बहुत जल्द इस दिशा में भी प्रयास शुरू किया जा रहा है साथी प्राचार्य मौसम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल में बच्चों के पढ़ाई के साथ-साथ सर्वांगीण विकास पर भी ध्यान दिया जाता है चाहे वह स्पोर्ट्स हो चाहे सांस्कृतिक सहभागिता चाहे ओलंपियाड की बात हो  हर क्षेत्र में स्कूल के बच्चे अच्छे प्रदर्शन जिले स्तर तक करते आ रहे हैं। संस्था के श्रेष्ठ परीक्षा परिणाम सहित बेहतरीन व्यवस्थाओं के चलते संस्था को आईएसओ प्रमाण-पत्र मिला है। संस्था के इस स्तर को लगातार बनाए रखा जाएगा। संस्था को यह उपलब्धि जन सहयोग एवं स्टाफ की मेहनत से मिली है।

मौके पर बिहार ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के प्राचार्य डॉक्टर मौसम सिंह, उप प्राचार्य इंजीनियर अभिजीत आनंद, उपनिदेशक कुमार गौरव, सेंटर हेड राकेश कुमार सिंह, वरीय शिक्षक नित्यानंद सिंह, अलका साह, मनोज कुमार, निधि महेश्वरी एवं अन्य शिक्षक कर्मी मौजूद थे. (रिपोर्ट: संजय कुमार)
उपलब्धि: बी आर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल मुरलीगंज को मिला आईएसओ प्रमाण पत्र उपलब्धि: बी आर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल मुरलीगंज को मिला आईएसओ प्रमाण पत्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 17, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.