घटिया सामग्री से निर्माण कार्य को ग्रामीणों ने रोका, जांच के आदेश


मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर के जजहट सबैला पंचायत के वार्ड नंबर 1 में पीसीसी ढलाई निर्माण में घटिया सामग्री के उपयोग के कारण लोगो ने काम बंद करवाया ।

घटिया गिट्टी, बालू और सीमेंट को देखकर भड़के ग्रामीण

जानकारी के अनुसार सिंहेश्वर प्रखंड के जजहट सबैला पंचायत के भेलवा वार्ड नंबर 1 में प्रखंड कार्यालय से चौदहवीं वित्त योजना के अंतर्गत धरकार टोला से खुर्शीद आलम के घर तक सडक जीर्णोधार और पीसीसी ढलाई कार्य में घटिया गिट्टी, बालू, ढेकरी बांधा हुआ सीमेंट को देखकर ग्रामीण भड़क गये और वार्ड सदस्य पति को बुलाकर दिखाया । ग्रामीणों ने वार्ड सदस्य पर मुखिया से पैसा खाने का लगाया आरोप । जिसे सुनकर उसने ग्रामीणों के सहयोग से काम बंद करवाया ।

स्थल पर बिना लिखा हुआ है बोर्ड 

मनरेगा के पीआरएस प्रमोद कुमार ने बताया कि यह योजना चौदहवीं वित्त योजना से हो रहा है । जबकि पंचायत सचिव सुरेन्द्र यादव ने बताया कि योजना की पूरी जानकारी अभी नहीं है, मुखिया जी बता देगे ।

कहते हैं वार्ड सदस्य

वार्ड सदस्य कहते हैं कि इस योजना की हमें जानकारी नहीं है । मुखिया जी अपने मन से ही योजना कर नितीश कुमार के गली  नाली योजना को ठेंगा दिखा रहे हैं । जब सड़क में नाली ही नहीं होगा तो पानी कैसे निकलेगा । बीडीओ अजीत कुमार ने मामले मनरेगा के जेई संजय कुमार को जांच का आदेश दिया । उन्होंने जांच  प्रतिवेदन के आधार पर कार्रवाई की बात कही ।
(रिपोर्ट: डॉ. आई. सी. भगत, उप संपादक)
घटिया सामग्री से निर्माण कार्य को ग्रामीणों ने रोका, जांच के आदेश घटिया सामग्री से निर्माण कार्य को ग्रामीणों ने रोका, जांच के आदेश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 17, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.