10 अप्रैल 2018

खेत में काम कर रहे किसानों पर जंगली सूअर का हमला, एक की मौत, तीन रेफर

सुपौल। इलाके में इन दिनों जंगली सूअर के खौफ से इलाके के लोग खौफजदा है। गांव वासियों को डर है कि जंगली सूअर कहीं उनलोगों पर भी हमला ना कर दे।

दरअसल, निर्मली थाना क्षेत्र के बेलासिंगार मोती पंचायत के लक्ष्मीनियां गांव मे जब कुछ किसान अपने खेत मे काम कर रहे थे। इसी बीच अचानक जंगली सूअरों ने किसानों पर अचानक हमला बोल दिया। सूअरों के झुंड ने किसानों के गले और मुंह पर कई जगह हमले कर जख्मी कर दिया। इस घटना में चार किसान गंभीर रूप से जख्मी हो गये।

जख्मी किसानों को निर्मली पीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद जख्मी किसानों को बेहतर ईलाज के लिए डीएमसीएच दरभंगा रेफर कर दिया गया। गंभीर रूप से जख्मी सूर्य नारायण पंडित ने दरभंगा जाने के क्रम में रास्ते मे ही दम तोड़ दिया। अन्य जख्मी का इलाज डीएमसीएच में चल रहा है।

इधर घटना आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग के उपर आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग के लापरवाही के कारण आज एक किसान की दर्दनाक मौत हुई है। मृत किसान के परिजनों द्वारा उचित मुआवजे की मांग किया की जा रही है। 

घटना की जानकारी मिलते ही निर्मली पुलिस दल बल के साथ मृत परिजन के घर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सुपौल भेज दिया है।
(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...