10 अप्रैल 2018

मुरलीगंज स्टेशन पर सैकड़ों की भीड़ ने हमसफर के उद्घाटन का किया स्वागत

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज स्टेशन पर सैकड़ों लोगों ने हमसफर एक्सप्रेस के गुजरने पर हमसफर एक्सप्रेस के साथ चल रहे मधेपुरा संसदीय क्षेत्र के सांसद जन अधिकार पार्टी के संरक्षक राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव का स्वागत हाथ हिलाकर किया।


आधुनिक सुविधाओं से युक्त 15705 'चंपारण हमसफर एक्सप्रेस' का परिचालन बिहार के कटिहार से दिल्ली तक होगा. कटिहार से 11 बजे दिन में चलकर पूर्णिया-सहरसा के रास्ते दूसरे दिन रात के साढ़े नौ बजे दिल्ली पहुंचेगी. 

ट्रेन की खासियत: रेलवे सूत्रों का कहना है कि इस ट्रेन में थर्ड एसी कोच होंगे और ट्रेन में जीपीएस आधारित एलईडी डिस्प्ले सिस्टम लगा होगा। इस सिस्टम के जरिए ट्रेन की स्पीड और स्टेशन के बारे में जानकारी सामने आती रहेगी। इसके अलावा ट्रेन की सीटों पर कुशन तो होगा ही, साथ ही ट्रेन के कोच में धुआं होने पर अलार्म सिस्टम लगा होगा। सीसीटीवी कैमरों के अलावा यात्रियों की सुविधा के लिए चाय, कॉफी आदि की सुविधा भी होगी। आज मुरलीगंज स्टेशन पर हमसफ़र एक्सप्रेस के स्वागत के लिए सैकड़ों लोग खड़े थे.

ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 1 और 2 के बीच की पटरी से गुजर रही थी, वहीँ स्टेशन अधीक्षक संजीव कुमार तिवारी ने हरी झंडी दिखाकर हमसफर एक्सप्रेस लाइन क्लियरेंस दिया। आज उद्घाटन के मौके पर ट्रेन में सफर कर रहे जन अधिकार पार्टी के संरक्षक एवं मधेपुरा संसदीय क्षेत्र के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने स्टेशन पर खड़े लोगों का हाथ हिला कर स्वागत किया. उनके सम्मान में लोगों ने भी हाथ हिलाकर उनके अभिवादन का जवाब दिया.

स्टेशन पर मौजूद चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष दिनेश मिश्र उर्फ़ बाबा, संजय सुमन, धनश्याम अग्रवाल, दीपक कुमार समेत सभी ने दिल्ली तक के लिए बनमनखी मुरलीगंज मधेपुरा के यात्रियों के सीधी रेल सेवा उपलब्ध करवाने के लिए माननीय सांसद को साधुवाद दिया और कहा कि सहरसा पूर्णिया और कटिहार से दिल्ली के सफर के लिए ढेर ट्रेन उपलब्ध है. कोसी के जिन इलाकों के लोगों को प्राथमिकता के आधार पर इस ट्रेन की सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए उदय उपलब्ध नहीं हो पा रही है. बनमनखी और मुरलीगंज में ठहराव नही दिए जाने से लोग थोड़े नाराज अवश्य हैं. लोगों का कहना था कि मधेपुरा में सिर्फ कमर्शियल ठहराव दिया गया है. हफ्ते में दो दिन चलने वाली हमसफर के समय को लेकर के लोगों चर्चा का विषय बना हुआ है. सहरसा से दिल्ली के लिए तीन ट्रेन गरीब रथ तेईस घंटे में दिल्ली पहुंचाती है और उसका किराया ₹980, पुरबिया एक्सप्रेस 24 घंटे में दिल्ली पहुंचाती है उसका किराया ₹1390 हमसफर एक्सप्रेस 26 घंटे 15 मिनट में दिल्ली पहुंचाती है और इसका किराया 1705 है. मुरलीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष ब्रह्मानंद जायसवाल ने कहा कि मिनी कोलकाता के नाम से मशहूर मुरलीगंज रेलवे स्टेशन पर हमसफर का ठहराव होना चाहिए.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...