16 अप्रैल 2018

केपीएल: एलिक्स फाइटर ने की जबर्दस्त वापसी, ई. बिट्टू बने मैन ऑफ़ द मैच

मधेपुरा में राधा कृष्ण संगम की ओर से आयोजित आखिरी लीग मैच में एलिक्स फाइटर ने जबर्दस्त वापसी करते हुए मात्र 10 ओवर में ही छह विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। 

एमएसडी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 15 ओवर में मात्र 74 रन बनाकर आल आउट हो गयी। ऍमएसडी एवेंजर की ओर से मुन्ना ने 21 बॉल पर 19 रन तथा रोशन ने 21 बॉल पर 17 रन बनाए। वहीँ एलिक्स फाइटर ने जबर्दस्त बॉलिंग करते हुए पूरी टीम को अपनी ऊँगली पर नचाया। एलिक्स फाइटर के ई. बिट्टू ने तीन ओवर में मात्र चार रन देकर तीन विकेट झटका। वहीँ इसी टीम के परवाज़ ने तीन ओवर में 11 रन देकर तीन विकेट झटके। ऍमएसडी एवेंजर को एलिक्स फाइटर की टीम ने पूरी तरह से अपनी ऊँगली पर नचाते हुए मैच छः विकेट से मात्र 10 ओवर में ही जीत लिया। एलिक्स फाइटर की ओर से बैटिंग करते हुए गौरव ने 14 बॉल पर शानदार 36 रन बनाए वहीँ बॉल के साथ साथ ई. बिट्टू ने 9 बॉल पर शानदार 17 रन बनाए।  एम्एसडी एवेंजर की ओर से सौरभ तीन ओवर में मात्र चार रन देकर तीन विकेट झटके। वहीँ अफ़ज़ल ने एक ओवर में छह रन देकर एक विकेट लिया। इस तरह से एलिक्स फाइटर ने शानदार वापसी करते हुए एक विराट जीत हासिल की। मैन ऑफ द मैच का अवार्ड एलिक्स फाइटर के ई. बिट्टू को मिला। 

आख़री लीग मैच का उद्घाटन बीएनऍमभी कालेज के वरिष्ट शिक्षक-सह-विवि के सीनेट सदस्य डॉ अरविन्द यादव ने की वहीँ विशिष्ट अतिथि के तौर पर टीपी कालेज के पूर्व प्राचार्य डॉ सुरेश प्रसाद यादव, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ एल के लक्षमण, डॉ मिथिलेश कुमार, डॉ अरुण कुमार, डॉ घनश्याम यादव, डॉ मिथलेश कुमार, डॉ आरके पप्पू, विनीता यादव, रिंकी यदुवंशी, ई मयंक, केपीएल आयुक्त अमन प्रकाश, केपीएल प्रवक्ता सौरव कुमार, केपीएल उपाध्यक्ष अविनव् अंशु यादव, तकनिकी समिति के चेयरमैन नीकु नीरज, कमेंटेटर के रूप में अजय, ओपी के अलावे अंपायर के रूप में अमित, समीर उर्फ़ दीपू, महबूब हसन सहित हज़ारों की संख्या में दर्शक उपस्थित रहे।

नेहालपट्टी ने सिहौल को दी पटखनी: आखिरी लीग मैच में डिस्कवरी पॉइंट नेहालपट्टी ने स्टार इलेवन सिहौल को कुल 20 रनों  से हराया। नेहालपट्टी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर निर्धारित 15 ओवर में 5 विकेट के नुक्सान पर कुल 133 रन बनाए। जबाब में सिहौल, सुपौल की टीम निर्धारित 15 ओवर में मात्र 113 रन ही बना सकी। नेहालपट्टी के सद्दाम ने 41 बॉल पर शानदार 57 रन एवं रोशन पट्वे ने रनों की बारिश करते हुए मात्र 9 बॉल पर शानदार 21 रनों की पारी खेली। सिहौल के हेमंत ने 3 ओवर में 36 रन देकर 2 विकेट लिए वहीँ गुलज़ार ने 3 ओवर में 5 रन डेंजर एक विकेट से संतोष करना पड़ा। बैटिंग में सिहौल टीम के विष्णु ने 22 बॉल पर 24 रन तथा राजा गुहाटी ने 23 बॉल पर 29 रन अपने टीम के खाते में जोड़ा फिर भी मैच को नहीं बचा पाये तथा मात्र 113 रन बनाकर हार का मुंह देखना पड़ा। नेहालपट्टी के राघव ने 3 ओवर में 27 रन देकर 5 विकेट झटके तथा केपीएल टूर्नामेंट में हैट्रिक विकेट लेने वाले बॉलर बने। वहीँ नीरज  3 ओवर में 23 रन देकर एक विकेट लेने में सफल रहे। मैन ऑफ द मैच राघव को मिला।
(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...