11 मार्च 2018

फेसबुक पोस्ट पड़ा महँगा, युवक को किया गिरफ्तार: दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज

मधेपुरा नगर परिषद् के वार्ड 23 के मुहल्लावासी रविवार को उस समय आक्रोशित हो उठे जब मुहल्ला स्थित एक शिवालय से अज्ञात असमाजिक तत्व द्वारा शिवलिंग उखाड़ कर ले की सूचना मिली

  
घटना से आक्रोशित लोगो ने शहर के कर्पूरी चौक को जाम कर दिया, सूचना मिलते एसपी सहित जिले के वरीय पदाधिकारी जाम स्थल पर पहुंच कर  असमाजिक तत्व के मंशा को विफल करते हुए लोगो  को शान्त कराते जाम समाप्त कराया ।
दूसरी ओर पुलिस ने तत्काल उखाड़ ले गये शिवलिंग को रामद कर थाना लाया है ।
 
घटना की खबर मिलते एसपी विकास कुमार,
डी डी सी मुकेश कुमार, एएसपी राजेश कुमार एसडीएम संजय कुमार निराला थानाध्यक्ष के०बी० सिंह सहित पुलिस बल मौके कर पहुंच कर आक्रोशित लोगो को शान्त करते सड़क जाम को समाप्त कर घटना स्थल पर पहुंच कर  मामले की जांच की । इस बीच आक्रोशित लोगो घटना को लेकर अज्ञात लोगो के खिलाफ आवेदन देकर कारवाई की मांग की है । प्रशासन के उपस्थित मे स्थानीय लोगो ने तत्काल मंदिर मे पूजा-पाठ शुरू करते नये शिवलिंग की स्थापना की. स्थापना के बाद मंदिर मे पूजा पाठ दौर शुरू हो गया है।

पुलिस और प्रशासन स्थिति पर पूरी नजर नाये हुए है। पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है 

एसपी विकास कुमार ने कहा कि भीरखी मुहल्ला के एक शिवालय से अज्ञात शरारती ने शिवलिंग को उखाड़ ले गये, इस कारण लोग आहत और आक्रोशित हो गये । कुछ संगठन के लोगो ने घटना को लेकर आवेदन दिया, साथ ही एक युवक द्वारा फेसबुक पर आपत्तिजनक फोटो पेस्ट करने की शिकायत को प्रशासन गम्भीरता लिया है. दो अलग अलग मामला दर्ज किया गया है । पुलिस और प्रशासन की उपस्थिति में मुहल्ला वासियो ने नये शिवलिंग की स्थापना की है । पुलिस ने उखाड़ ले गये शिवलिंग को बरामद कर लिया है । उन्होने कहा कि फेसबुक पर उन्माद फैलाने वाले फोटो पोस्ट करने को लेकर एक युवक को गिरफ्तार किया गया ।  स्थिति पूरी तरह सामान्य है ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...