11 मार्च 2018

शिवलिंग तोड़कर साम्प्रदायिक उपद्रव फैलाने की कोशिश हुई नाकामयाब

मधेपुरा जिला मुख्यालय के मिशन रोड स्थित एक अर्धनिर्मित शिव मंदिर के शिवलिंग कॊ तोड़ कर फेंक देने के मामले में प्रशासन ने त्वरित कारवाई कर उपद्रवियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया । इस मामले में दो संदिग्ध लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है ।


प्रशासन की पहल पर पुन: नये शिवलिंग की विधि विधान पूर्वक स्थापना कर मंदिर निर्माण भी शुरू कर दिया गया है ।
रविवार की सुबह ज्योंहि लोगों कॊ उक्त मंदिर के शिव लिंग तोड़ कर फेंकने की जानकारी मिली, वे आक्रोशित हो गये । मौके पर पहुँचे थानाध्यक्ष और फ़िर एस पी विकास कुमार ने आक्रोशित लोगों कॊ समझाया और उपद्रवियों कॊ गिरफ्तार करने का न सिर्फ आश्वासन दिया बल्कि गिरफ्तार भी कर लिया । इस दौरान सड़क जाम कर आक्रोश भी प्रकट किया गया । लेकिन संदिग्धों की गिरफ्तारी से आक्रोश ठंढा भी गया ।

डीडीसी मुकेश कुमार और एस डी ओ संजय कुमार निराला ने जन सहयोग से न सिर्फ विधि विधान पूर्वक नये शिवलिंग की स्थापना करवा दिया बल्कि मंदिर के पूर्ण निर्माण के लिये सामग्रियां भी उपलब्ध करवा दिया । जिलाधिकारी मु सोहैल ने पूरे मामले की मॉनीटरिंग करते हुए स्थिति कॊ पूरी तरह नियंत्रित कर लिया ।

इस दौरान उस मुहल्ले के आम लोगों ने भी सहयोग किया और धार्मिक माहौल कॊ बिगड़ने नही दिया । लिहाजा मधेपुरा कॊ जलाने की कोशिश करने वालों के मंसूबे पर पानी फ़िर गया ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...