23 मार्च 2018

डे-नाईट क्रिकेट: मधेपुरा प्रीमियर लीग सीजन-2 के लिए हुई टीमों की नीलामी

मधेपुरा क्रिकेट एकेडमी के तत्वाधान में होने वाले सॉफ्ट बॉल डे-नाईट क्रिकेट टूर्नामेंट 'रुजा एमपीएल' 2018 के लिये टीमों की नीलामी पूर्ण हुई।

अप्रैल महीने से होने वाली मधेपुरा प्रीमियर लीग सीजन-2 के लिए 22 मार्च को होटल मिड-वे में नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने कई खेल प्रेमी, कंपनी एवं संस्थानों के लोग पहुंचे. 
नीलामी में कुल 6 टीमों के लिए बारी-बारी से बोली लगाई गई. हरेक टीम के लिए न्यूनतम बोली 18500 से शुरू थी जो बढ़कर चालीस हजार तक गई, जिसमें सभी 6 टीमों की बोली पूर्ण हुई तथा सभी सफल बिडरों को टीम का मालिकाना अधिकार पत्र सौंप दिया गया। 

टूर्नामेंट के विजेता टीम मालिक को ट्रॉफी के अलावा लगाई गई अधिकतम बोली के बराबर चालीस हजार रुपये एवं उप -विजेता टीम मालिक को इक्कीस हजार रुपये पुरस्कार के रूप में दिए जाएंगे। नीलामी की प्रक्रिया को बिल्कुल पारदर्शिता के साथ मधेपुरा क्रिकेट एकेडमी के अध्यक्ष प्रशांत कुमार यादव के देख-रेख में कराई गई। सभी सफल प्रतिभागी को श्री यादव ने शुभकामनाएं दी एवं बेहतर खेल प्रदर्शित कर मधेपुरा को खेल जगत में स्थापित करने की गुजारिश की। 

एमपीएल अध्यक्ष अमित कुमार 'मोनी' ने कहा कि हमलोगों का प्रयास है कि मधेपुरा के दर्शकों को आईपीएल के तरह यहां भी खेल का लुफ्त दें एवं स्वस्थ खेल के प्रति जागरूक करें। टूर्नामेंट कमिटी के संयोजक कुणाल कृष्ण एवं गुलजार कुमार ने भी सभी सफल प्रतिभागी को बधाई दी तथा जल्द ही मैचों के तिथि तय कर लेने की बात कही। 
मौके पर रुजा एनर्जी सिस्टम के एम डी कुमार आशीष सोना, एमपीएल सचिव अनिल गुप्ता, डब्लूपीआर के श्वेतांशु पार्थ सार्थी, होली क्रॉस स्कूल के सचिव गजेंद्र यादव, गणेश शंकर विद्यार्थी के अलावे कई खेल प्रेमी एवं बिडर मौजूद रहे। 

सफल बोली लगाने वाले सभी छ: टीमें इस प्रकार हैं:                                                                
टीम संख्या 1 - प्रिंस गौतम एवं अमित कुमार बलटन
टीम संख्या 2 - नीरज कु झा (एमएसडी क्लब)
टीम संख्या 3 - भानु इलेक्ट्रॉनिक्स एवं बंगाल मोटर्स
टीम संख्या 4 - भानुप्रताप एवं कनिष्क भानु
टीम संख्यां 5 - मनन कुमार (नुवोको दुरागार्ड सीमेंट)
टीम संख्यां 6 - महेश कुमार

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...