प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घैलाढ़ का औचक निरीक्षण, कमियों को शीघ्र दूर करने के निर्देश

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ में मंगलवार को जिला पदाधिकारी मो. सोहैल के निर्देशानुसार प्रखंड विकास पदाधिकारी राघवेंद्र शर्मा के द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घैलाढ़ का औचक निरीक्षण किया । 


निरीक्षण के दौरान एंबुलेंस में ऑक्सीजन की व्यवस्था, फर्स्ट एड किट, सलाइन सेट आदि मेडिसिन भी उपलब्ध पाया गया. वहीँ चालक अभिनंदन कुमार, प्रमोद कुमार को एंबुलेंस की व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने की हिदायत दी । वहीँ बीडीओ ने प्रसव कक्ष एवं भंडार का निरीक्षण किया और  भंडारा में यत्र-तत्र कचरा को देख कर स्वास्थ्य प्रबंधक कुमार धनंजय को निर्देश दिया कि हॉस्पिटल के सभी वार्डों को दिन में दो बार साफ सफाई करने की बात कही. वहीँ हॉस्पिटल में सभी तरह की दवाई उपलब्ध करने व कचरा पेटी एवं मरीजों के लिए बेड चादर उपलब्ध कराने को कहा गया.

मौके पर डॉक्टर संजय कुमार मिश्र, स्वास्थ्य प्रबंधक कुमार धनंजय, अश्वनी, एंबुलेंस चालक अभिनंदन कुमार, इएमटी प्रमोद कुमार, ए एन एम बीना शर्मा आदि उपस्थित थे ।
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घैलाढ़ का औचक निरीक्षण, कमियों को शीघ्र दूर करने के निर्देश प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घैलाढ़ का औचक निरीक्षण, कमियों को शीघ्र दूर करने के निर्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 20, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.