अतिक्रमण हटाने में उजड़ा आशियाना तो झुग्गी-झोंपड़ी वाले ने लगाई डीएम से गुहार

मधेपुरा जिला मुख्यालय के जगजीवन आश्रम रोड में अतिक्रमण हटाये जाने के बाद आज दर्जनों पीड़ित गुहार लगाने जिलाधिकारी के पास पहुंचे.
    बच्चों और महिलाओं का झुण्ड आज मधेपुरा के समाहरणालय पहुँच कर जिला प्रशासन से मांग की कि उनमें से कई रैयती जमीन पर बसे हुए थे और वे करीब छ: दशक से भी अधिक से उन जगहों पर रह रहे हैं जिन्हें अतिक्रमण हटाने के तहत खाली कराया गया था.
    उनका कहना था कि उमने से कई भूमिहीन हैं और वर्षों से अपने परिवार सहित वहां रह रहे थे. अब जगह अतिक्रमणमुक्त कराने से वे सड़क पर आ गए हैं. उनपर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए उन्हें बसाने के इंतजाम किये जाय.
       अब इनकी मांगों पर कहाँ तक विचार होता है ये तो अलग बात है, पर एक बात तय है कि अतिक्रमण ने शहर ई सूरत बिगाड़ कर रख दी है और माननीय उच्च न्यायालय के आदेशानुसार जिला प्रशासन  के द्वारा सख्ती से अतिक्रमण हटाने की प्रशंसा अतिक्रमणकारियों को छोड़ हर कोई कर रहा है.
अतिक्रमण हटाने में उजड़ा आशियाना तो झुग्गी-झोंपड़ी वाले ने लगाई डीएम से गुहार अतिक्रमण हटाने में उजड़ा आशियाना तो झुग्गी-झोंपड़ी वाले ने लगाई डीएम से गुहार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 01, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.