“हाथी-घोड़ा-पालकी, जय कन्हैया लाल की”: जन्माष्टमी की धूम, मेले और शोभायात्रा ने बढ़ाई त्यौहार की शोभा

आधी रात को जन्म के बाद आज जन्माष्टमी की शोभायात्रा और मेले में उमड़ी भीड़. मधेपुरा में हर तरफ आज जन्माष्टमी की धूम दिखाई दे रही है. कहीं लगा है मेला तो आज बीती रात हुए किशन-कन्हैया के जन्म के बाद आज दिन में निकली झांकी को देखने सडकों पर भीड़ जमा हुई.

    मधेपुरा जिला मुख्यालय समेत जिले के हर छोटे कस्बों और कई गावों में भी जन्माष्टमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है.

मधेपुरा जिला मुख्यालय के गोशाला परिसर में इस अवसर पर कृष्ण क्रान्ति संघ के द्वारा भव्य तरीके से जन्माष्टमी मनाया जा रहा है. परिसर में जहाँ एक खूबसूरत मेला लगाया गया है वहीँ आज दिन में भगवान् श्रीकृष्ण के जन्म पर एक आकर्षक रथयात्रा शहर भर में निकली गई, जिसे देखने सडकों पर भारी संख्यां में श्रद्धालु उमड़ पड़े. वहीँ रथयात्रा में दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल के बच्चे स्काउट गाइड की भूमिका में थे.

    गोशाला परिसर में एक सप्ताह के लिए लगे मेले में कई दर्जन दुकानों के अलावे कई तरह के बड़े-छोटे झूले भी लगाये गए हैं, जिसके कारण महिलाओं और बच्चों की खासी भीड़ यहाँ लगी रहती है.

    उधर नव युवक संघ के द्वारा पुरानी कचहरी परिसर समेत कई अन्य जगहों की भव्य मूर्तियाँ और कराये जा रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम भी जन्माष्टमी के मुख्य आकर्षण बने हुए हैं.
“हाथी-घोड़ा-पालकी, जय कन्हैया लाल की”: जन्माष्टमी की धूम, मेले और शोभायात्रा ने बढ़ाई त्यौहार की शोभा “हाथी-घोड़ा-पालकी, जय कन्हैया लाल की”: जन्माष्टमी की धूम, मेले और शोभायात्रा ने बढ़ाई त्यौहार की शोभा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 26, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.