स्थापना से आजतक स्कूल नहीं चलने की शिकायत

मधेपुरा जिले के सुखासन के राय टोला मे खुले नवसृजित प्राथमिक विद्यालय के स्थापना से आज तक नही चलने के कारण ग्रामीणों ने जिला पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी तथा अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन देकर इसके लिए विधालय में प्रतिनियुकत शिक्षक और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी की मिली भगत को दोषी मानते हुए उस कारवाई करने की मांग की है.
   ग्रामीणों का कहना है फरवरी से ही इस विधालय के लिए सिमराहा टोला के एक शिक्षक को इस विधालय में प्रतिनियुक्त कर दिया गया है. लेकिन फरवरी से ही यह विद्यालय कागज पर चल रहा है, जिसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई तो उन्होंने इसका विरोध किया और उच्च अधिकारियों से शिकायत की. शिकायत के बाद आनन फानन में  विधालय को बुनियादी विधालय सुखासन में शिफ्ट कर दिया गया है.
      बुनियादी विधालय के प्रधानाधयापक नरेश कुमार ने बताया कि राय टोला स्कूल को यहाँ 26 मई 2016 से शिफ्ट कर दिया गया है. इस बावत बीईओ यदुवंश प्रसाद ने कहा 1 अप्रैल 2016 को जिला से 7 विधालय का सैंक्शन हुआ है, जिसमें दो-दो शिक्षकों को प्रतिनियुक्त करने का आदेश दिया गया था. उसके तहत एक-एक शिक्षक को तत्काल प्रतिनियुकत कर बुनियादी विद्यालय सुखासन में विधालय चलाने का निर्देश दिया है. इस विद्यालय के पोषक क्षेत्र के बच्चों को चिन्हित कर नामांकित करने का आदेश दिया है.
स्थापना से आजतक स्कूल नहीं चलने की शिकायत स्थापना से आजतक स्कूल नहीं चलने की शिकायत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 29, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.