आलमनगर में आग के कहर ने जलाया 9 परिवारों का आशियाना, वोट बैंक की राजनीति के तहत सहानुभूति दिखाने पहुंचे कई प्रत्याशी

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के खुरहान पंचायत अंतर्गत फौरसाही गाँव में आग लगने  के कारण नौ परिवारों का घर जल कर राख हो गए. इस घटना में लगभग पांच लाख रूपय से अधिक की संपत्ति जल कर राख हो गई और एक बच्ची सहित तीन महिलाएं झुलस कर जख्मी हो गई.
      प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार फुलेन्द्र शर्मा के घर के उपर से गुजर रहे विद्युत प्रवाहित तार से चिंगारी निकलने के कारण फुलेन्द्र शर्मा के घर में आग लग गई. तेज पछुवा हवा एवं कड़ी धूप के कारण देखते हीं देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया एवं जबतक ग्रामीण आग पर आग पर काबू पाते तब तक में आग ने मो० सावित्री देवी, नरेश शर्मा, मो० मंगली देवी, भूमि लाल पौद्यार, गणेश शर्मा, चंदन शर्मा, गुरूचरण शर्मा के घरों को अपने आगोश में समेट कर भस्म कर दिया आग इतनी भयंकर थी कि लोग कोई भी समान नहीं निकाल पायें आग के चपेट में आने से जहाँ एक बच्ची जख्मी हो गई वहीं दो महिलाएं झुलस कर घायल हो गई. घर में बंधी एक बकरी भी जलकर राख हो गई एवं अग्नि पीड़ितों का कपड़ा अनाज, आभूषन, फर्नीचर सहित अन्य समान जल कर राख हो गए.
      आग की सूचना मिलने पर डीसीएलआर उदाकिशुनगंज विनय कुमार सिंह, अंचलाधिकारी विकास कु० सिंह, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी मो० मिन्हाज अहमद, थाना अध्यक्ष सर्वेश्वर प्र० सिंह घटना स्थल पर पहुँच कर जायजा लिया एवं अग्नि पीड़ित प्रत्येक परिवार को 9 हजार 8 सौ रूपये तत्काल प्रदान किया एवं अविलम्ब पौलिथिन उपलब्ध कराने की बात कही. साथ ही अन्य सरकारी सहायता के लिए वरीय पदाधिकारी को सूचित करने का आश्वासन दिया. वहीँ जले आशियाने पर वोट बैंक की राजनीति करने आग लगने की घटना सुनते ही क्षेत्र के अधिकांश प्रत्याशियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
आलमनगर में आग के कहर ने जलाया 9 परिवारों का आशियाना, वोट बैंक की राजनीति के तहत सहानुभूति दिखाने पहुंचे कई प्रत्याशी आलमनगर में आग के कहर ने जलाया 9 परिवारों का आशियाना, वोट बैंक की राजनीति के तहत सहानुभूति दिखाने पहुंचे कई प्रत्याशी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 25, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.