पंचायत चुनाव: जिला परिषद सदस्य के लिए 12 समेत कुमारखंड तथा मुरलीगंज से विभिन्न पदों के लिए 391 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

मधेपुरा जिले के कुमारखंड के साथ आज शनिवार को मुरलीगंज प्रखंड में भी पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है. कुमारखंड प्रखंड से नामांकन के तीसरे दिन जहां विभिन्न पदों पर चुनाव लड़ने के लिए 338 प्रत्याशियों ने चुनावी मैदान में आने के लिए नामांकन का पर्चा दाखिल किया है वहीं मुरलीगंज प्रखंड से नामांकन के पहले दिन कुल 43 उम्मीदवारों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया है. वहीं जिला परिषद पद के लिए सदर अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार निराला के सामने एक दर्जन उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दर्ज किया है.
               मिली जानकारी के अनुसार रविवार तथा सोमवार को महाशिवरात्रि के अवसर पर प्रखंड कार्यालय में अवकाश रहने के कारण आज भारी संख्या में प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया. कार्यालय खुलते ही प्रखंड परिसर में संचालित सभी काउन्टरों पर प्रत्याशियों का तांता लग गया और कार्यालय अवधि समाप्त होने तक विभिन्न पदो के लिए 338 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरा. प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी कुमारी मणिमाला ने बताया कि मुखिया पद के लिए 68, सरपंच पद के लिए 28, पंचायत समिति पद के लिए 73, पंच पद के लिए 48 तथा वार्ड सदस्य पद के लिए 121 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया.
               उधर मुरलीगंज से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुरलीगंज प्रखंड में होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए 05 से 11 मार्च तक नामांकन का पर्चा दाखिल किया जाएगा. नामांकन के पहले दिन यहां प्रत्याशियों तथा उनके समर्थकों की भीड़ लगी रही. नामांकन समाप्त होने के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी अनुरंजन ने बताया कि मुरलीगंज से कुल 43 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है, जिनमें मुखिया पद के लिए 10, सरपंच पद के लिए 3, समिति सदस्य पद के लिए 4, पंच पद के लिए 4 तथा वार्ड सदस्य पद के लिए -22 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है.    
(रिपोर्ट: मंजू देवी / मुरारी सिंह)
पंचायत चुनाव: जिला परिषद सदस्य के लिए 12 समेत कुमारखंड तथा मुरलीगंज से विभिन्न पदों के लिए 391 प्रत्याशियों ने किया नामांकन पंचायत चुनाव: जिला परिषद सदस्य के लिए 12 समेत कुमारखंड तथा मुरलीगंज से विभिन्न पदों के लिए 391 प्रत्याशियों ने किया नामांकन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 05, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.