‘बड़ी आराम बा हो..’: मैट्रिक परीक्षा का तीसरा दिन

जिले में इन दिनों मैट्रिक परीक्षा चल रही है और इंटरमीडिएट परीक्षा की तरह मैट्रिक की परीक्षा भी कदाचारमुक्त चल रही है.
    मैट्रिक परीक्षा का अज तीसरा दिन था और मधेपुरा जिला मुख्यालय के 22 तथा उदाकिशुनगंज के 7 केन्द्रों पर आज सामजिक विज्ञान विषय की परीक्षा थी. केन्द्रों पर मामूली तौर पर अभिभावक आसपास मौजूद तो थे, पर कहीं कोई कदाचार के जोरदार प्रयास में नहीं दिख रहे थे. शायद उन्होंने मन मसोस कर यह सोच लिया है कि अब जैसे होगा उनके परीक्षार्थी लिखेंगे और रिजल्ट भी जो होगा देखा जाएगा.
    दूसरी तरफ जिला प्रशासन के अधिकारी केन्द्रों पर चुस्त-दुरुस्त दिखे तो पुलिस और कमांडो विपिन कुमार की टीम पूरे शहर के केन्द्रों पर घूम-घूमकर कदाचार समर्थक अभिभावकों का मनोबल तोड़ रही थी. परीक्षा केन्द्रों के अन्दर भी शान्ति थी और वीक्षक जहाँ घूमते दीख रहे थे वहीँ परीक्षार्थी भी जो जानते थे, लिख रहे थे. आज कहीं से निष्कासन की खबर नहीं मिली.
    परिसर में मौजूद पुलिस में से कुछ घूम रहे थे तो कुछ आराम से पैर पर पैर चढ़ा कर समाचारपत्रों से ज्ञान उपार्जन में लगे थे. पूछने पर एक सिपाही ने कहा, ‘बड़ी आराम बा हो..’.
‘बड़ी आराम बा हो..’: मैट्रिक परीक्षा का तीसरा दिन ‘बड़ी आराम बा हो..’: मैट्रिक परीक्षा का तीसरा दिन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 14, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.