इंटर परीक्षा का 8वां दिन: कहीं ख़ुशी कहीं गम, पर मुन्ना भाई नहीं किसी से कम

इंटर की परीक्षा के 8वें दिन तक भी जहाँ मुन्ना भाई के पकड़ाने का सिलसिला  जारी है वहीँ कदाचार का प्रयास करने से भी परीक्षार्थी बाज नहीं आ रहे हैं औरप्रशासन की सख्ती के कारण इनके निष्कासन का सिलसिला भी पहले की तरह जारी है.
       आज आर पी एम कालेज मे परीक्षा देते हुऐ फर्जी परीक्षार्थी संतोष कुमार यादव पिता विश्वनाथ यादव सुपौल  पकड़ाये चले गए. उधर कदाचार के आरोप में भी छात्रों के निष्कासन का सिलसिला जारी है. मधेपुरा के जिला पदाधिकारी आज भी केन्द्रों पर घूमते और जरासे भी लापरवाही देखने पर सम्बंधित अधिकारियों को फटकारते नजर आये.
    जिला मुख्यालय के पार्वती सायंस कालेज मे कदाचार के प्रयास में छात्र राकेश कुमार पिता शंकर प्रसाद यादव सहरसा पकड़े गये. बता दें कि पार्वती सायंस कालेज में इस बार कदाचार करते लगातार छात्र पकड़ा रहे हैं. आनंद कुमार पिता विजेन्द्र कुमार यादव शंकरपुर के और महेश भारती पिता भादुर शर्मा भी पार्वती साईंस कालेज से ही निष्कासित किये गये. सूत्र बताते हैं कि मुन्ना भाइयों  का खेल अभी बाकी है और मैट्रिक के परीक्षा में ये और भी अधिक संख्यां मे मिल सकते हैं. 
      इस कदाचार मुक्त परीक्षा से जहाँ मधेपुरा के आम लोगों और बुद्धिजीवियों  को राहत मिलती नज़र आ रही है वही कोचिंग के संचालक भी खुशी जाहिर करते कहते हैं कि अगर कदाचार मुक्त परीक्षा होगी तो छात्र पढ़ेंगे और कोचिंग की तरफ़ क़दम बढ़ायेंगे. तब हम लोगों को भी कुछ राहत मिलेगी.
       जाहिर है इस कदाचार मुक्त परीक्षा से कहीँ खुशी तो कही गम है, पर मुन्ना भाई क्या किसी कम है?
         इंटर की परीक्षा अब समाप्ति की ओर अग्रसर है और अब देखना है कि मैट्रिक की परीक्षा क्या हाल होता है?लेकिन इस बात की पूरी उम्मीद दर्शाई जा सकती है कि यदि वर्तमान जिला पदाधिकारी मो० सोहैल की देखरेख में भी मैट्रिक की परीक्षा हुई तो कदाचारियों के छक्के एक बार फिर छूट सकते हैं.
(रिपोर्ट: महताब/मुरारी)
इंटर परीक्षा का 8वां दिन: कहीं ख़ुशी कहीं गम, पर मुन्ना भाई नहीं किसी से कम इंटर परीक्षा का 8वां दिन: कहीं ख़ुशी कहीं गम, पर मुन्ना भाई नहीं किसी से कम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 03, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.