नारी सशक्तिकरण की पर्याय बबीता की मुलाक़ात नीतीश कुमार से: सीएम ने शराबबंदी में बबीता से माँगा सहयोग

भारत की सौ ‘सशक्त’ महिलाओं में चुनी गई सुपौल के सरायगढ़ की शिक्षिका को जहाँ पिछले महीने भारत के राष्ट्रपति की ओर से दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित कर सम्मानित किया गया था, वहीँ बबीता से कल शाम पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की लम्बी बातचीत हुई.
    मुख्यमंत्री निवास में कल बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बबीता के द्वारा महिला सशक्तिकरण की दिशा में किये जा रहे कार्य के लिए इनकी सराहना की और आगामी 01 अप्रैल से बिहार में की जा रही शराबबंदी के अभियान में भी कोसी के लिए बबिता का सहयोग माँगा.
    करीब 40 मिनट की मुलाकात के तुरंत बाद बबीता कुमारी ने मधेपुरा टाइम्स को जानकारी दी कि बिहार के विकास के प्रति बेहद संवेदनशील मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बबीता के कार्यों और उपलब्धियों के बारे में और विस्तार से जाना और उपलब्धियों की प्रसंशा करते कहा कि महिलाओं की शिक्षा समेत अब बिहार में शराबबंदी लागू करवाने के लिए भी बबिता आगे आयें और महिलाओं को इसके लिए जागरूक करें. बबीता ने बताया कि मुख्यमंत्री का कहना था कि वे इसे सख्ती से लागू करवाने के लिए कड़े से कड़ा कानून भी लायेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि वे मीडिया के माध्यम से बबीता के बेहतर कार्यों से अवगत होते रहे हैं.
    बबीता ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ़ करते हुए कहा कि व्यवहारकुशल तरीके से बातों को ध्यान से सुनना और महिलाओं के प्रति उनमें सम्मान के भाव से स्पष्ट है कि बिहार में महिला सशक्तिकरण को निश्चित रूप से एक नया आयाम मिला है और आगे भी सूबे में महिलाओं को बेहतर अवसर प्राप्त होंगे.
    जाहिर है, मधेपुरा टाइम्स के ‘सेव डॉटर सेव फ्यूचर’ अभियान का महत्वपूर्ण हिस्सा तथा एक समाजसेवी और महिलाओं की स्थिति में उत्थान लाने में लगातार सक्रिय रही बबीता से सिर्फ कोसी के लोगों को ही नहीं, बल्कि मुख्यमंत्री तक को उम्मीदें है, तो ये कोसी के उन लाखों बेटियों के पिताओं को गर्व करने का अवसर प्रदान करता है जिन्होंने बेटियों से अपनी जिन्दगी का सपना पाल रखा है. 
(ब्यूरो रिपोर्ट)
नारी सशक्तिकरण की पर्याय बबीता की मुलाक़ात नीतीश कुमार से: सीएम ने शराबबंदी में बबीता से माँगा सहयोग नारी सशक्तिकरण की पर्याय बबीता की मुलाक़ात नीतीश कुमार से: सीएम ने शराबबंदी में बबीता से माँगा सहयोग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 22, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.