सिंहेश्वर मंदिर न्यास की महत्वपूर्ण बैठक: उदय कान्त झा बने न्यास के प्रभारी प्रबंधक

सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के अंदरूनी कलह को कम करने के लगातार प्रयास किये जा रहे हैं. मंदिर न्यास समिति की एक बैठक रविवार की संध्या को न्यास कार्यालय में हुई. बैठक पर लोगों की निगाहे प्रबंधक की बहाली पर लगी रहने के कारण न्यास कार्यालय के बाहर लोगों की भीड़ जमा रही. लेकिन बहाली की प्रक्रिया में अड़चन को देखते हुए अध्यक्ष समीर कुमार झा के द्वारा मंदिर के कर्मी उदयकान्त झा को वरीयता के आधार पर नये प्रबंधक के चुनाव तक पद पर नियुक्त किया गया. जबकि रोकड़पाल के रुप में मंदिर के कर्मी बालकिशोर यादव को नियुक्त किया गया है.
            वहीं मंदिर न्यास समिति के द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों पर सदस्य धर्मनारायण ठाकुर ने कहा न्यास के खर्च को बचाया जा सकता है इसीलिये न्यास के पैसे को न्यास के अन्य कार्य में लगाना चाहिए. उन्होंने कहा कि सोमवार से में खुद खड़ा होकर सरकारी राशि से न्यास के सड़क का निर्माण कराउंगा, जिस पर सदस्यों ने उन्हे धन्यवाद दिया. वहीं नित्यानंद सिंह ने राजकिशोर सिंह धर्मशाला के उपर धर्मशाला बनाने व शॉपिंग कम्पलेक्स को बनाने का आवेदन दिया, जिसपर सदस्यों ने एकरारनामा कर इस कार्य को कराने निर्णय लिया. न्यास के कर्मचारियों ने भी बढती महंगाई के कारण परिवार चलाने में हो रही कठिनाई को जाहिर करते हुए वेतन बढाने की मांग की, जिसपर अगली बैठक में विचार करने की बात कही गई. व्यवस्थापक महेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि बार बार सेवा विस्तार तंग आ चुके थे, मैनें खुद ही कमिटी के पास अपने आप को सेवा से मुक्त करने की बात कही और मुझे इस कार्य से मुक्त किया गया जिसके लिए में न्यास कमिटि को धन्यवाद देता हूँ.
           दूसरी तरफ बार बार पस्ताव में पत्रकारों को पार्दार्शिता के लिए बैठक में बुलाने की बात कही गई है, लेकिन न जाने क्यू, मंदिर न्यास की जब भी बैठक होती है, पत्रकारों को न बुलाकर गोपनीय बैठक की बात कही जाती है. इससे पूर्व भी धार्मिक न्यास परिषद के अध्यक्ष किशोर कुणाल ने पारदर्शिता के लिए पत्रकारों को बैठक में बुलाने की बातें भी कही थी, लेकिन अबतक इसपर अमल नही किया जा सका है. 
सिंहेश्वर मंदिर न्यास की महत्वपूर्ण बैठक: उदय कान्त झा बने न्यास के प्रभारी प्रबंधक सिंहेश्वर मंदिर न्यास की महत्वपूर्ण बैठक: उदय कान्त झा बने न्यास के प्रभारी प्रबंधक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 18, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.