आखिर खुला विद्यालय का ताला: प्रशासन का प्रयास लाया रंग

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज प्रखंड में आखिरकार प्रशासन का प्रयास रंग लाया और पिछले 10 जनवरी से ग्रामीणों के द्वारा ताला लगे एक विद्यालय को आज खोल दिया गया.
         ज्ञात हो कि प्रखंड के लक्ष्मीपुर लालचंद पंचायत के चांय टोला स्थित उ.म. विद्यालय में ग्रामीणों ने इसलिए ताला लगा दिया था क्योंकि उक्त विद्यालय के प्रधान समेत अन्य शिक्षक पर फलदार वृक्ष को काटने, छात्रवृत्रि की राशि में अनियमितता किये जाने समेत अन्य कई प्रकार के आरोप ग्रामीणों के द्वारा लगाए गए थे.
    मिली जानकारी के अनुसार मामला जिलाधिकारी के जनता दरबार तक पहुंचा था और जिसके बाद जिलाधिकारी के आदेश पर अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने स्वयं उक्त विद्यालय पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और ग्रामीणों को आश्वस्त कर कहा कि फरवरी के अंत तक प्रधान कुमोद कुमार व शिक्षक प्रवीण कुमार, नीतेश कुमार, संदीप कुमार यादव व शिक्षा समिति के सचिव मंजू देवी को हटाने पर विचार किया जाएगा. इसके अलावे नई कमिटी के बावत हेमंत कुमार, गजेन्द्र कुमार, प्रमोद कुमार, मनोज मंडल, धर्मलाल मंडल, लक्ष्मण मंडल, रंजीत, उपेन्द्र, सुरेन्द्र, यशोधर, रामबरण आदि को नई कमिटी में शामिल करने का आश्वसन दिया.
     इसके बाद ग्रामीणों ने खुशीपूर्वक विद्यालय का ताला खोल दिया. उक्त बावत अनुमंडल पदाधिकरी मुकेश कुमार ने बताया कि 10 सदस्यीय कमिटी का गठन किया गया है और इसके अलावे काटी गयी लकड़ी से विद्यालय के लिए ही फर्नीचर बनेगा और दोषी शिक्षको पर कार्रवाई की जायेगी.
(रिपोर्ट: रानी देवी)
आखिर खुला विद्यालय का ताला: प्रशासन का प्रयास लाया रंग आखिर खुला विद्यालय का ताला: प्रशासन का प्रयास लाया रंग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 28, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.