अवैध शराब की भट्ठी पर छापेमारी: 410 लीटर शराब के साथ एक गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र के हरिपुर कला पंचायत के तिनकोनमा गाँव में अवैध रूप से देशी शराब बनाने वाले भट्ठी पर छापेमारी कर मुरलीगंज पुलिस ने शराब बनाने वाली सामग्री एवं 410 लीटर शराब बरामदगी के साथ एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया. इस अभियान में तीन अवैध शराब भट्ठी को भी ध्वस्त कर दिया गया है.
        आज एएसपी राजेश कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि हरिपुर तिनकोनमा मे अवैध रूप से देशी शराब बनाने का कारोबार चल रहा है. जिस पर मधेपुरा एसपी कुमार आशीष के निर्देश पर मुरलीगंज एसएचओ राजेश कुमार के नेतृत्व में एएसआई रामचन्द्र प्रसाद, पीटीसी अरूण कुमार एवं पुलिस बल के द्वारा रविवार की रात्रि करीब 9:30 बजे छापेमारी की गई. इस दौरान पाँच सरसों तेल के टिन में शक्कर, दस टिन अर्धनिर्मित शराब, जहरीले पदार्थ सहित 410 लीटर शराब भी जब्त किया गया. यही नहीं साथ ही देशी शराब बनाने वाले व्यक्ति विजेन्द्र पासवान को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. 
        वहीं एएसपी ने बताया कि अगामी अप्रैल 2016 से राज्य सरकार शराब नीति अधिनियम के तहत प्रदेश मे पूर्ण रूपेण देशी शराब बंदी को लेकर अग्रसर है, जिसके बारे में दिशा-निर्देश सरकारी स्तर पर हम लोगो को भी दिया गया है, जिसका पालन किया जा रहा है.
         ग्रामीण सूत्रों के अनुसार उक्त देशी शराब निर्माण किये जाने का गोरखधंधा पिछले कई वर्षों से तिनकोनमा गाँव में फलफूल रहा था. पुलिस की छापेमारी और शराब की भट्ठी ध्वस्त हो जाने से इलाके में देशी शराब माफियाओं मे हडकंप व्याप्त हो गया है.
अवैध शराब की भट्ठी पर छापेमारी: 410 लीटर शराब के साथ एक गिरफ्तार अवैध शराब की भट्ठी पर छापेमारी: 410 लीटर शराब के साथ एक गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 12, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.