3 कुख्यात मोटरसायकिल लुटेरे हथियार और लूटी गई मोटरसायकिल के साथ गिरफ्त में

मधेपुरा में बढ़ते अपराध के मद्देनजर पुलिस हुई सख्त. अपराधियों के धर-पकड़ हेतु एस.पी. कुमार आशीष के निर्देशन में बनायी गयी पुलिस की एक टीम गुप्त सूचना के आधार पर तीन कुख्यात मोटर साइकिल लुटेरों को अपनी गिरफ्त में लेने में कामयाब रही है. पुलिस ने इन गिरफ्तार पराधियों के पास से लूटी गई एक अपाचे मोटर साईकिल सहित एक देशी कट्टा व चार मोबाइल फ़ोन भी जप्त किया है.
        बता दें कि कुछ दिनों से मधेपुरा में बेखौफ अपराधियों का बोलबाला कायम था जिस कारण लगातार बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने हेतु मधेपुरा एस.पी. कुमार आशीष ने जहाँ अपराध पर अंकुश लगाने एंव विधि व्यवस्था संधारण हेतु 12 थानाध्यक्ष सहित ढ़ाई दर्जन पुलिस अधिकारी का तबादला किया है वहीँ मधेपुरा के अलग-अलग क्षेत्रों में लगातार मोटर साइकिल लूट एवं छिनतई की घटना में काफी इजाफा देखा जा रहा था. लेकिन एस.पी. के पहल पर इधर पुलिस काफी सख्त हुई है.
        उदाकिशुनगंज एस.डी.पी.ओ रहमत अली के नेतृत्व में बिहारीगंज थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश, भर्राही सहायक थानाध्यक्ष संजीव कुमार के अलावे अन्य पुलिस अधिकारी की एक टीम गठित किया गया जिसमे पुलिस को एक बार फिर कामयाबी हांसिल हुई है. अपराधियों पर पूर्व से कई मामले में दर्ज हैं और अंतर जिला से भी संपर्क किया जा रहा है कि इनपर और कौन-कौन से मामले दर्ज हैं.
        उधर कुमारखंड के श्रीनगर थाना कांड संख्या 86/15 धारा 147/148/149/307/302 भादवि के तहत चौकी दास, प्रदीप कुमार, नरेश दास को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज दिया है. वहीँ पुलिस जिला मुख्यालय के निर्गत आदेश के आलोक में विशेष अभियान के तहत 81 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई जिनमें 14 अभियुक्तों को अजमनातीय धारा होने के कारण जेल भेजा गया तथा शेष अभियुक्तों को थाना से बांड पर हीं मुक्त कर दिया गया है. एस.पी कुमार आशीष ने बताया कि इस अभियान में चार गैर जमानतीय वारंट और 11 कुर्की का भी निष्पादन किया गया है.
         एक सवाल के जवाब में एसपी कुमार आशीष ने बताया कि टीम में अच्छे कार्य करने वाले सभी पुलिस अधिकारी सहित जवानों को प्रोत्साहन हेतु पुलिस के वरीय अधिकारी को लिखा जाएगा और तत्काल इस टीम के पुलिस अधिकारी को प्रोत्साहन राशि के तहत 2000 रूपये नगद दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिले में अपराध रोकथाम हेतु और कई कार्य करने की तैयारियां की जा रही है. लेकिन क्षेत्रीय लोगों की सहयोग की मधेपुरा पुलिस को विशेष आवश्यकता है तभी पूर्ण रूपेण अपराध मुक्त हो सकता है मधेपुरा.
(रिपोर्ट: कुमार शंकर सुमन)
3 कुख्यात मोटरसायकिल लुटेरे हथियार और लूटी गई मोटरसायकिल के साथ गिरफ्त में 3 कुख्यात मोटरसायकिल लुटेरे हथियार और लूटी गई मोटरसायकिल के साथ गिरफ्त में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 13, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.