खबर छपी, हुई तुरंत बैठक: अभूतपूर्व सजावट और सुरक्षा होगी शिवगंगा की

मधेपुरा टाइम्स में कल प्रकाशित खबर ‘लोक आस्था का पर्व छठ: शिवगंगा की सफाई को लेकर उदासीन है सिंहेश्वर न्यास समिति’ के  बाद मंदिर न्यास समिति और प्रशासन की एक तुरंत बैठक बीडीओ अजीत कुमार की अध्यक्षता  में शिवगंगा घाट पर हुई. बैठक में पुलिस, प्रशासन और पब्लिक की ओर से प्रतिनिधि शामिल हुए जिसमें निर्णय लिया गया कि घाट और बाई पास के साफ सफाई का काम मंदिर न्यास प्रबंधक महेश्वर प्रसाद सिंह  रविवार तक पूरा कर लेंगे.
      श्री सिंह ने मधेपुरा टाइम्स को बताया शिवगंगा में आये दिन होने वाले दुर्घटना से बचने के लिए पूरे तालाब को बांस से बेरिकेटिंग किया  जायेगा तथा  शिवगंगा को रोशनी से  नहा दिया जायेगा. किसी अनहोनी  से निपटने के लिए तालाब में नाव पर चार गोताखोर लाईफ जाईकेट के साथ तैनात रहेंगे.
        वही युवक संघ के अध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि आपसी चंदा से छठ के दिन हाथीगेट से बडगाछी तक झालरों से पाट दिया जायेगा तथा हर साल मंदिर न्यास के कथनी और करनी में फर्क को देखते हुए घाट पर  भी न्यास के रोशनी  को और बृहद किया जायेगा. शिवगंगा के चारों तरफ के रोशनी की व्यवस्था का एक खाका बैठक में रखा गया जिसको सभी ने पसंद  किया. थाना अध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि छठ के दिन घाट पर पटाखा की दुकानें नहीं लगेगी तथा घाट पर पटाखा छोडने पर पाबंदी रहेगी. घाट पर सुरक्षा व्यवस्था में   पुलिस को युवा संघ के सदस्य भी सहयोग करेंगे. स्थानीय लोगों के द्वारा मंदिर के आसपास गंदगी फेकने वालों को सामाजिक रूप से शमिंदा किया जाय या अपने अपने घर के आगे कूड़ेदान मे कूडा रखे मंदिर न्यास समिति उसे समय समय पर उठवा लेगा. घाट पर जुआ खेलने वालो पर भी नकेल कसा जायेगा.
    बैठक में जदयू के सियाराम यादव,  जिला सचिव दीपक यादव, मनोज यादव,  राजद युवा प्रखंड अध्यक्ष कैलाश भगत, बीजेपी मंडल  अध्यक्ष ब्रज भूषन यादव, अशोक कुमार भगत,  न्यास के सदस्य सरोज सिंह, मनोज ठाकुर, बाल किशोर , महेश साह सहित  कई लोग मौजूद थे.

छपते-छपते: मंदिर प्रशासन ने मजदूरों की फ़ौज शिवगंगा की सफाई तथा अन्य व्यवस्था में लगा दी है.
खबर छपी, हुई तुरंत बैठक: अभूतपूर्व सजावट और सुरक्षा होगी शिवगंगा की खबर छपी, हुई तुरंत बैठक: अभूतपूर्व सजावट और सुरक्षा होगी शिवगंगा की Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 15, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.