छठ के घाटों की सफाई को लेकर जिले भर में प्रशासन का मुआयना: हादसा रोकना होगी बड़ी जिम्मेवारी

मधेपुरा में जिले भर में छठ पर्व को लेकर घाटों की सफाई और सुरक्षा के मद्देनजर आम लोगों और जनप्रतिनिधियों के अलावे प्रशासनिक पदाधिकारियों ने भी घाटों की सुधि लेनी शुरू कर दी है. बिहारीगंज के रामबाग स्थित पोखर के साफ सफाई व प्रकाश की व्यवस्था के बाबत अंचलाधिकारी कुमार कुंदन व मुखिया विपिन कुमार तथा सोडिक संघ के बिहारीगंज अध्यक्ष संजय साहा व अन्य समाज सेवियो ने जायजा लिया. श्री कुमार ने कहा कि प्रकाश की व्यवस्था के अलावे घाटों पर सुरक्षा के लिए लाइफ जैकेट व गोताखोर की व्यवस्था भी रहेगी, जो आपातकाल में काम आएगा. वहीं मुखिया ने बताया कि रविवार की सुबह से घाट सफाई का काम शुरू कर दिया जाएगा. मौके पर संजय जायसवाल, अंजू साहा,अमित कुमार, संजय कुमार जायसवाल समेत अन्य कई जागरूक लोग भी उपस्थित थे.
    उधर चौसा मे छठ घाट का निरीक्षण  करते चौसा थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा, अंचलाधिकारी अजय कुमार आदि ने भी किया और सम्बंधित कनीय अधिकारियों तथा जन प्रतिनिधियों को आवश्यक निर्देश दिए.
    जिले भर में छठ के दौरान घाटों पर होने वाले हादसों को रोकना जिला प्रशासन के लिए चुनौती का काम होता है और ऐसे भी सभी घाटों की सुरक्षा का जायजा लेकर कमियों को दूर करना आम लोगों और प्रशासन की जवाबदेही हो जाती है.
(बिहारीगंज से रानी देवी के साथ चौसा से आरिफ आलम की रिपोर्ट)
छठ के घाटों की सफाई को लेकर जिले भर में प्रशासन का मुआयना: हादसा रोकना होगी बड़ी जिम्मेवारी छठ के घाटों की सफाई को लेकर जिले भर में प्रशासन का मुआयना: हादसा रोकना होगी बड़ी जिम्मेवारी  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 14, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.