मधेपुरा: जिला प्रशासन ने मनाया बाल दिवस, कई प्रतियोगिताओं का आयोजन

मधेपुरा में आज जिला प्रशासन के सौजन्य से बाल दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया.
    भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिवस पर प्रत्येक वर्ष मनाये जाने वाले इस कार्यक्रम में आज जिला प्रशासन ने बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया. मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल और प्रभारी पुलिस अधीक्षक सुनील नायक ने कार्यक्रम का उद्घाटन नारियल फोड़कर और बैलून हवा में उड़कर किया. डीएम मो. सोहैल ने कहा कि बच्चों को विकसित करना अभिभावकों का पहला दायित्व होना चाहिए और जिला प्रशासन इस कार्य में हर तरह का सहयोग करने के लिए तैयार है. उनकी हमेशा से कोशिश रहेगी कि ऐसे मौके पर जिला प्रशासन की तरफ से कार्यक्रम आयोजित हों. प्रभारी एसपी सुनील नायक ने इस कार्यक्रम के लिए मधेपुरा डीएम की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने कभी बाल दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन के द्वारा इतना भव्य कार्यक्रम का आयोजन होते नहीं देखा था.
    समाज कल्याण विभाग के निदेशक मुकेश कुमार नई अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में स्वास्थ्य शिविर, निबंध प्रतियोगिता तथा जिला कबड्डी संघ के सचिव अरूण कुमार की अध्यक्षता में खेल प्रतिगोगिता भी संपन्न हुआ. निबंध प्रतियोगिता में जहाँ रास बिहारी हाई स्कूल के एम्ब्रोज कुमार, जगजीवन आश्रम मध्य विद्यालय के शुभम स्टालिन तथा आदर्श कॉलेज घैलाढ के पंकज श्रीवास्तव क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर पुरस्कार के लिए चयनित हुए वहीँ सौ मीटर बालक वर्ग दौड़ में मध्य विद्यालय मालिया के ओम प्रकाश कुमार और दुर्गेश कुमार तथा सुरेन्द्र मध्य विद्यालय के हंसराज को पहला, दूसरा तथा तीसरा पुरस्कार मिला. बालिका वर्ग में किरण पब्लिक स्कूल की सुषमा कुमारी, होली क्रॉस स्कूल की साक्षी प्रिया तथा वेल्डन फ्यूचर एकेडमी की अमीषा कुमारी को प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर पुरस्कार के लिए चुना गया. कुर्सी रेस के बालिका वर्ग में केपीएस की सुगंधा कुमारी और सुषमा कुमारी को प्रथम तथा तृतीय स्थान और दमयंती शत्रुघ्न एकेडमी की हर्षिता कुमारी को दूसरा स्थान मिला. इसी तरह खेल की अन्य विधाओं में भी सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया. पुरस्कार वितरण जिलाधिकारी के हाथों संपन्न हुआ.
        इस अवसर पर मधेपुरा डीडीसी मिथिलेश कुमार, डीईओ बद्री मंडल के अलावे उपस्थित अन्य अधिकारियों ने भी मौके पर अपने संबोधन से बच्चों को प्रोत्साहित किया.
मधेपुरा: जिला प्रशासन ने मनाया बाल दिवस, कई प्रतियोगिताओं का आयोजन मधेपुरा: जिला प्रशासन ने मनाया बाल दिवस, कई प्रतियोगिताओं का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 14, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.