"ये वहीँ नीतीश कुमार हैं जिन्होंने कहा था कि प्रत्येक गाँव में बिजली नहीं पहुंची तो वोट मांगने नहीं जाऊँगा, अब किस मुंह से वोट मांग रहे हैं?": चिराग पासवान

बिहार विधानसभा चुनाव के पांचवें और अंतिम चरण में मधेपुरा जिले में होनेवाले मतदान के लिए अपने-अपने प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिए नेताओं ने अब यहाँ अपने पूरी ताकत झोंकनी शुरू कर दी है.
     मधेपुरा जिला के अतिमहत्वपूर्ण माने जाने वाले आलमनगर विधानसभा क्षेत्र जहाँ एक तरफ बिहार सरकार में दशकों विधायक तथा मंत्री रह चुके जदयू प्रत्याशी नरेंद्र नारायण यादव हैं तो सामने एनडीए समर्थित लोजपा प्रत्याशी चन्दन सिंह हैं. चन्दन सिंह के समर्थन में आज पुरैनी प्रखंड मुख्यालय स्थित डॉ० भीमराव अम्बेदकर मैदान में एनडीए गठबंधन के युवा नेता लोजपा सांसद चिराग पासवान तथा राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद डॉ० अरूण कुमार ने एक जनसभा को संबोधित किया.
    जनसभा को संबोधित करते हुए सांसद चिराग पासवान नें महागठबंधन के नेताओं पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी के 68 सालों के बाद भी लोगों की जुबान पर 'बिहार पिछड़ा है, बिहार पिछड़ा है', यें बातें तैर रही हैं. परन्तु सोचने की जरूरत हैं कि इसका जिम्मेवार कौन है? लोकसभा चुनाव के दौरान लालू जी एनडीए गठबंधन को लठबंधन कहते थे परन्तु जनता नें लोकसभा चुनाव में उनकी हवा निकाल दी. महागठबंधन के एक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाँधी लोकसभा चुनाव के दौरान लालू जी के साथ कभी भी मंच साझा यह कहकर नहीं किया की वे दागी है. उन्होंनें नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि जितनी मेहनत नीतीश जी ने जातियों को बाँटने में की उसका दस प्रतिशत मेहनत भी बिहार के विकास में किये होते तो आज बिहार विकसित राज्य बन गया होता. 
    सांसद चिराग पासवान ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ये वही नीतीश कुमार हैं जिन्होनें पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान बिहार के सभी गाँव में 24 घंटे बिजली  देने का वादा किया. उन्होंने कहा था कि अगर ऐसा नहीं होगा तो वोट माँगने नहीं आऐंगे. परन्तु आज हजारों गाँव 24 घंटा बिजली की बात तो दूर,  बिजली तक नहीं पहुँच पायी है. ऐसे में किस मुँह से वो वोट मांगते फिर रहे हैं? जब मुम्बई में बिहारियों पर लाठी चलाई जाती है तो हमारे मुख्यमंत्री एक शब्द नहीं बोल पाते हैं,. मसरक में मिड डे मील हादसे में 23 छोटे छोटे बच्चों की मौत हो जाती है परन्तु मुख्यमंत्री की नींद नहीं खुलती है. उन्होंनें कहा कि आज रोजगार, अच्छी शिक्षा की तलाश में पलायन अनवरत जारी है. अगर बिहार में विकास हो जाय तो फिर लोग क्यों पलायन करेंगे. उन्होनें लोगों से अपील करते हुए कहा कि 68 साल हमलोगों नें इन गठबंधन को दिया. इनलोगों में कांग्रेस 42 साल, लालू जी 15 साल एवं नीतीश जी 10 साल तक शासन चलाये, परन्तु विकास नहीं ला पाये. जब ये लोग जनता का मूड देखकर बारी-बारी से हार गये तो सबने मिलकर गठबंधन बनाकर मिलकर लूट की योजना बना डाली है. इसलिए इनसे सावधान रहकर एनडीए के उम्मीदवार चंदन सिंह के पक्ष में मतदान करें.
             वहीँ सभा को संबोधित करते हुए रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद डॉ० अरूण कुमार ने कहा कि बिहार परिवर्तन के रास्ते पर चल पड़ी है, इसलिए आलमनगर में भी परिवर्तन चाहिए. उन्होंनें कहा कि एनडीए की सरकार बननी तय है, इसे कोई नहीं रोक सकता है. उन्होंनें नीतिष पर निशाना साधते हुए कहा कि 14 साल के संघर्ष के उपरान्त जंगलराज से मुक्ति दिलाने के बाद नीतीश कुमार को सत्ता में लाया गया, परन्तु उन्होंने तो विकास के लिए जरूरी शिक्षा पद्धति को ही खराब कर रख दिया. इसका अंजाम आनेवाले समय में सभी लोगों को भुगतना होगा. उन्होंनें कहा कि आजादी के इतने सालों में कभी भी यह नहीं सुना गया कि शिक्षक जाली भी होते हैं, लेकिन सुशासन बाबू के सरकार में षिक्षक जाली भी हुए, अपमानित भी हुए, और लाठी भी खाये. आज भले ही विद्यालय खड़ा है, मकान खड़ा है,परन्तु इस सुशासन बाबू के राज में शिक्षा का स्तर गिरा पड़ा है. आज माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के महज 15 माह के कार्यकाल में दुनिया में भारत का परचम लहरा रहा है. हम जिनके सामने झुके रहते थे वहाँ सीना ताने खड़े है. 
       वहीं एनडीए प्रत्याशी चंदन सिंह नें भी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आलमनगर विधानसभा 25 साल से बंधक बनाकर रखा गया है. आज भी कई गाँव कोसी कटाव से तबाह होकर पूर्णतः अपना अस्तित्व खो चुका है या खोने के कगार पर है. लगभग 2 हजार कटाव से विस्थापित परिवार खानाबदोष की जिन्दगी जीने को विवश हैं तो दर्जनों गाँव में न तो सड़क और न ही बिजली की ही समुचित व्यवस्था है.
      सभा को जिला पार्षद सुबोध ऋषिदेव, जगरूप लाल मेहता, प्रमोद महतो,अर्जुन अग्रवाल, विनोद सिंह, यदुनन्दन यादव, श्यामलकिशोर सिंह, मुखिया उपेन्द्र मेहता, जर्नादन मंडल, विनोद यादव,अनुज पासवान, रौशन कुशवाहा, विलाश शर्मा, नारायण सुल्तानियाँ आदि ने भी संबोधित किया. जनसभा की अध्यक्षता भाजपा प्रखंड अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने किया जबकि मंचसंचालन भाजपा जिला मंत्री रंजन कुमार रवि के द्वारा किया गया.
"ये वहीँ नीतीश कुमार हैं जिन्होंने कहा था कि प्रत्येक गाँव में बिजली नहीं पहुंची तो वोट मांगने नहीं जाऊँगा, अब किस मुंह से वोट मांग रहे हैं?": चिराग पासवान "ये वहीँ नीतीश कुमार हैं जिन्होंने कहा था कि प्रत्येक गाँव में बिजली नहीं पहुंची तो वोट मांगने नहीं जाऊँगा, अब किस मुंह से वोट मांग रहे हैं?": चिराग पासवान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 28, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.