आचार संहिता का हो रहा उल्लंघन: डीएम के आदेश को लेकर अधिकारी गंभीर नहीं

जिले समेत पूरे बिहार में आदर्श आचार संहिता लागू है. मधेपुरा में जिलाधिकारी मो० सोहैल ने भले ही अपने अधीनस्थ अधिकारियों को इसका पालन सख्ती से कराने का सख्त निर्देश दे दिया हो, पर अधिकारी अब भी सुस्त नजर आ रहे हैं.
        जिले में मुरलीगंज प्रखंड क्षेत्र में आदर्श आचार सहिंता के उल्लंघन का मामला स्पष्ट दिख रहा है. बिहारीगंज विधानसभा अंतर्गत मुरलीगंज प्रखंड क्षेत्र के बिहारीगंज-मुरलीगंज मुख्य मार्ग पर कोल्हायपट्टी, प्रसादी चौक, डुमरिया, रतनपट्टी मोर सहित सैकड़ों जगहों पर पुल-पुलिया और सरकारी भवनों पर भाजपा का चुनाव-चिन्ह और स्लोगन आदि अब भी लगा हुआ है. जबकि जिलाधिकारी मो.सोहेल ने आदर्श आचार सहिंता लगने के तुरंत बाद जिले के सभी प्रखंडों में अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी करते हुए विभिन्न दलों के लगे बैनर, पोस्टर आदि हटाने का आदेश निर्गत किया है.  लेकिन इस आदेश का असर मुरलीगंज प्रखंड के अधिकारियों पर नहीं दिख रहा है.
          प्रखंड क्षेत्र में  पुल-पुलिया सहित सरकारी भवनों पर साफ़-साफ़ शब्दों में स्लोगन लिखा है:  "अबकी बार भाजपा सरकार". जिसे चुनाव आयोग के निर्देशों का भी खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन माना जा रहा है. मधेपुरा के जिलाधिकारी मो.सोहेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी साफ़ शब्दों में कहा कि अगर किसी भी दल के पर बैनर ,पोस्टर इत्यादि सरकारी प्रतिष्ठानों पर लगा मिला तो आवश्यक कार्यवाही की जाएगी.
       इस बाबत जब हमने मुरलीगंज अंचलाधिकारी के मोबाइल संख्या 8544412634 पर लगातार संपर्क करने का प्रयास किया तो अंचलाधिकारी जे.पी.स्वर्णकार ने कॉल रिसीव करना मुनासिब नहीं समझा.  इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि चुनाव जैसे अति गंभीर लोकतंत्र के महापर्व को अधिकारी कितनी गंभीरता से ले रहे हैं.
आचार संहिता का हो रहा उल्लंघन: डीएम के आदेश को लेकर अधिकारी गंभीर नहीं आचार संहिता का हो रहा उल्लंघन: डीएम के आदेश को लेकर अधिकारी गंभीर नहीं Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 13, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.