मधेपुरा में स्पेलिंग बी प्रतियोगिता में सफल छात्रों को एसपी ने किया पुरस्कृत

स्पेलिंग बी एसोसिएशन, मधेपुरा द्वारा आयोजित द्वितीय जिला स्पेलिंग बी चैंपियनशिप-2015 का पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन पार्वती साइंस कॉलेज,मधेपुरा में हुआ. इस कार्यक्रम में  मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक श्री कुमार आशीष, अध्यक्ष डॉ बिश्वनाथ बिबेका,संरक्षक डॉ मधेपुरी तथा सचिव सावंत कुमार रवि मुख्य रूप से मौजूद रहे. सचिव सावंत कुमार रवि ने सभी अतिथियों का स्वागत किया तथा मुख्य अतिथि को प्रतीक चिन्ह भी भेंट किया .
         मुख्य अतिथि मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक श्री कुमार आशीष ने  बच्चों से  कहा कि जीवन में एक लक्ष्य रखकर आगे बढ़ना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि तूफ़ान जब चलता है तो चिड़िया उड़ जाती है लेकिन उसमे एक बाज भी होता है जो तूफ़ान में भी आगे बढता है, इससे सीख लेनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा  कि स्पेलिंग प्रतियोगिता बिहार में भी होती है सुनकर अच्छा लगा, क्योकि ये प्रतियोगिता तो बड़े शहरो तथा विदेशो में होता है. अंत में उन्होंने आयोजक से कहा की ये प्रतियोगिता अंग्रेज़ी की है लेकिन इसके अलावे हमारी राष्ट्रभाषा हिंदी है, अतः ये हिंदी में भी करवाएं, इसमे हमसबो का भी सहयोग रहेगा. सचिव सावंत कुमार रवि ने मुख्य अतिथि को विश्वास दिलाया कि हिंदी स्पेलिंग बी चैंपियनशिप भी जल्द आयोजित की जाएगी.
               इस अवसर पर 62 प्रतिभागियों के साथ मीडियाकर्मी दैनिक हिन्दुस्तान के संजय परमार, फोटोग्राफर दिलखुश, दैनिक जागरण के प्रदीप कुमार झा, प्रभात खबर के रवि संत, मधेपुरा टाइम्स के मुरारी सिंह तथा सहयोगियों को भी सम्मानित किया गया. कुल छः केटेगरी के छात्रो को पुरस्कृत किया गया :- किडोस-1 में प्राची कुमारी, सिद्धांत कार्तिक तथा सिद्धार्थ कार्तिक क्रमशः प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय, किडोस-2 में रिशु कुमारी, आनंद राज, सना यादव तथा ख़ुशी कुमारी सब जूनियर में अनुष्का शंकर, प्रज्ञा कुमारी तथा प्रियांशु कुमार तथा सपना राज, जूनियर में जयंत राज, प्रिंस कुमार तथा अंकित आनंद सीनियर में दीप्ति कुमारी, पप्पू कुमार, कृष्णा कुनाल, सुशांत कुमार तथा आयुष झा, सुपर सीनियर में शुभम राज, हर्ष राज भदौरिया तथा शिवांगी तेजस्विता व श्रीमी राज शामिल थे.
                सहयोगी के रूप में अमित शहंशाह ,सोनी राज, विजय, रवि, रजाऊल, मनीष तथा आशिफ थे, वहीं मंच संचालन मास्टर शिवम ने किया.
मधेपुरा में स्पेलिंग बी प्रतियोगिता में सफल छात्रों को एसपी ने किया पुरस्कृत मधेपुरा में स्पेलिंग बी प्रतियोगिता में सफल छात्रों को एसपी ने किया पुरस्कृत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 14, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.