‘मैं पहले वाला अभिमन्यू नहीं हूँ कि चक्रव्यूह में फंस जाऊं, मेरा नाम ही विजय है’: ‘मधेपुरा टाइम्स के पांच सवाल’ में बोले मधेपुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी डॉ० विजय कुमार यादव

जिले की सबसे हॉट सीट माने जाने वाले मधेपुरा विधानसभा क्षेत्र से एनडीए समर्थित भाजपा के उम्मीदवार डॉ० विजय कुमार यादव ने अपने राजनैतिक कैरिअर की शुरुआत वर्ष 2002 से की. 15 जनवरी 1969 को जन्में डॉ० विजय कुमार यादव वर्ष 2002 से मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड पार्षद और वर्ष 2007 और 2012 में मुख्य पार्षद रह चुके हैं. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, डॉ० लोहिया, भूपेन्द्र नारायण मंडल, अटल बिहारी बाजपेयी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विचारधाराओं से प्रभावित रहने वाले मधेपुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी डॉ० विजय कुमार यादव से ‘मधेपुरा टाइम्स के पांच सवाल’ के जवाब हम आपके सामने प्रस्तुत कर रहे हैं.

सवाल नं. 1: मधेपुरा विधानसभा सीट पर राजद का कब्ज़ा है और पिछली बार नीतीश की लहर में भी यहाँ के लोगों ने राजद को वोट किया था. इस बार आपको क्या परिस्थिति दीखती है?
विजय: मधेपुरा की जनता बहुत ही जागरूक है. जो सही प्रतिनिधि है उसे ही चुनती है. दल को नहीं देखती है. इस बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की ओर बढ़ रहा है, लोग उसी विकास के साथ जाना चाहते हैं.

सवाल नं. 2: इस बार मधेपुरा और बिहार में लालू-नीतीश साथ हैं. इस परिस्थिति में भाजपा की क्या स्थिति रहेगी और लोग भाजपा को किस तरह लेंगे?
विजय: लालू जी के शासनकाल को नीतीश जी जंगलराज कहते थे और लालू जी नीतीश जी के पेट में दांत होने की बात कहते थे और ऐसे में दोनों जब साथ आ गए हैं तो दोनों की बुद्धि का पता जनता को चल गया है. दोनों विरोधी कितनी देर तक साथ रहे सकते हैं, ये बात मुलायम सिंह यादव से पूछा जा सकता है.

सवाल नं.3: यादव बहुल क्षेत्र मधेपुरा में कई दिग्गज यादव यहाँ चुनाव मैदान में हो सकते हैं. सांसद पप्पू यादव के उम्मीदवार और आपके विरोधी रहे नगर परिषद् के मुख्य पार्षद विशाल कुमार बबलू आदि भी चुनाव लड़ सकते हैं. क्या आपको नहीं लगता कि आप अभिमन्यू की तरह चक्रव्यूह में घिर सकते हैं?
विजय: किसी को दिग्गज जनता बनती है. जनता जिसे चाहेगी और प्यार देगी वहीँ चुनाव जीतेगा. जहाँ तक अभिमन्यू से यदि मेरी तुलना कर रहे हैं तो मैं पहले वाला अभिमन्यू नहीं हूँ. इस बार अभिमन्यू विजेता होगा. नाम मेरा विजय है.

सवाल नं. 4: आपकी पार्टी में टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे नेताओं से आप कैसे निपटेंगे?
विजय: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी ने बड़े सूझबूझ से टिकट दिया. टिकट देने का काम पार्टी अपने कई विंग्स से सर्वे कराकर देती है. मैं अपने सहयोगियों को मनाने की कोशिश करूंगा. वैसे भी मैं ‘इलेक्टेड पीपल्स रिप्रजेंटेटिव’ हूँ, बहुत सोच-विचार कर मुझे टिकट दिया गया है.

सवाल नं. 5: मधेपुरा विधानसभा क्षेत्र में आपकी नजर में विकास के कौन से कार्य नहीं हुए और आप क्या करना चाहते हैं?
विजय: मधेपुरा के लोग जानते हैं कि वर्तमान विधायक ने क्या किया है. मुझे पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री जी के द्वारा बिहार के लिए एक लाख 65 करोड़ रूपये की योजना से बिहार खुशहाल हो जाएगा और किसानों की हर समस्या दूर हो जायेगी.
(हम अपनी रिपोर्ट ‘मधेपुरा टाइम्स के पांच सवाल’ में डॉ० विजय कुमार यादव से पूछे गए पांच सवालों के संक्षिप्त जवाब प्रस्तुत कर रहे हैं. और क्या कहा उन्होंने, पूरी बात आप इस वीडियो में सुन सकते हैं.)
(ब्यूरो रिपोर्ट)
‘मैं पहले वाला अभिमन्यू नहीं हूँ कि चक्रव्यूह में फंस जाऊं, मेरा नाम ही विजय है’: ‘मधेपुरा टाइम्स के पांच सवाल’ में बोले मधेपुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी डॉ० विजय कुमार यादव ‘मैं पहले वाला अभिमन्यू नहीं हूँ कि चक्रव्यूह में फंस जाऊं, मेरा नाम ही विजय है’: ‘मधेपुरा टाइम्स के पांच सवाल’ में बोले मधेपुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी डॉ० विजय कुमार यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 27, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.