दो इंजीनियर की हत्या मामले में सजा काट रहे बुच्चन यादव चुनाव से पहले हो सकते हैं बाहर

मधेपुरा जिला के अबतक से सबसे चर्चित हत्याकांडों में से एक दो इंजीनियरों की हत्या मामले में सजा काट रहे ब्रज किशोर यादव उर्फ़ बुच्चन यादव के विधानसभा चुनाव के पूर्व जेल से बाहर आने का रास्ता साफ़ दिखने लगा है.
    वर्ष 2007 में मधेपुरा जिले के कुमारखंड थानाक्षेत्र के रहटा गाँव में नरसिंह कंस्ट्रक्शन के दो इंजीनियर की हत्या तथा लूट मामले में कभी कोसी तथा सीमांचल में सक्रिय नॉर्थ बिहार लिबरेशन आर्मी के उपाध्यक्ष रह चुके ब्रज किशोर यादव उर्फ़ बुच्चन यादव को मधेपुरा के एक कोर्ट ने 09 जुलाई 2013 को आजीवन कारावास (जीवनपर्यंत) की सजा सुना दी थी.
    पर कुमारखंड थाना काण्ड संख्यां 09/2007, सेसन ट्राइल नं. 120/2008 के उस मामले में अब पटना उच्च न्यायालय ने सात साल जेल काट चुके ब्रज किशोर यादव उर्फ़ बुच्चन यादव को अपील लंबित रहने तक जमानत पर रिहा करने का आदेश दे दिया है.
    सूत्रों का मानना है कि चुनाव के पूर्व बुच्चन यादव के जेल से बाहर आने से विधान सभा चुनाव में किसी न किसी रूप में इनकी भागीदारी से इनकार नहीं किया जा सकता है. (वि.सं.)
दो इंजीनियर की हत्या मामले में सजा काट रहे बुच्चन यादव चुनाव से पहले हो सकते हैं बाहर दो इंजीनियर की हत्या मामले में सजा काट रहे बुच्चन यादव चुनाव से पहले हो सकते हैं बाहर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 08, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.