छात्रवृति को लेकर सड़क जामकर छात्रों ने प्रधानाध्यापक के खिलाफ की नारेबाजी

सरकार की कई योजनाएं गुरु और शिष्य के संबंधों को बिगाड़ रही है. छात्रवृत्ति या अन्य योजनाओं का लाभ यदि छात्रों को सही समय पर समुचित ढंग से नहीं मिलता है तो छात्रों का आक्रोश अब सड़क पर फूटने लगा है.
        मधेपुरा जिले के आलमनगर थानाक्षेत्र के नन्दकिशोर माद्यवानंद उच्च विद्यालय आलमनगर के प्रधानाध्यापक गणेश प्र0 यादव पर छात्रों ने छात्रवृति की राशि रख लेने का आरोप लगाकर आज जमकर बवाल काटा. छात्रवृति की राशि नहीं मिलने से आक्रोशित स्कूल के छात्रों ने आलमनगर थाना चौंक को जाम कर दिया और टायर जला कर तथा प्रधानाध्यापक के खिलाफ नारेबाजी कर गुस्से का इजहार किया.  जाम की वजह से सड़क पर वाहनों की लम्बी कतार लग गई. बीडीओ मिनहाज अहमद  एवं थाना अध्यक्ष राजेश रंजन ने जाम स्थल पर पहुंचकर कर छात्रों को छात्रवृति राशि अविलंब दिलवाने का आश्वासन देकर जाम को समाप्त कराया.
          छात्रों का आरोप था कि प्रधानाध्यापक गणेश प्र0 यादव ने छात्रवृति की राशि का उठाव दो महीने पहले ही कर लिया है और हमारे मांग करने पर मारपीट करने और नाम काटने की धमकी देने लगते हैं. बीडीओ एवं थानाध्यक्ष ने उक्त विद्यालय पहुंचकर मामले की छानबीन की और विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष अजय कुमार सिंह एवं बीस सूत्री अध्यक्ष राजेश्वर राय की उपस्थिति में प्रधानाध्यापक को फटकार लगाते हुए अविलम्ब छात्रवृत्ति की राशि बांटने का आदेश दिया.
(प्रेरणा किरण की रिपोर्ट)
छात्रवृति को लेकर सड़क जामकर छात्रों ने प्रधानाध्यापक के खिलाफ की नारेबाजी छात्रवृति को लेकर सड़क जामकर छात्रों ने प्रधानाध्यापक के खिलाफ की नारेबाजी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 04, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.