मोबाइल से शुरू हुई थी मुहब्बत: शादी के दो महीने बाद ही फरेबी पति ने 'साजन के घर' से माशूका पत्नी को किया बाहर और रचा ली दूसरी शादी

प्रेम जाल में फांसकर एक नाबालिग लड़की का आशिक ने वर्षो तक किया यौन शोषण. कहते हैं कि मोबाइल पर बातचीत के बाद हुए इस प्यार के इजहार का परिणाम भयानक दीख रहा है. दूल्हा अब दहेज़ की मांग पर अड़ गया है और यही नहीं जिसे रानी बनाकर रखने के हजारों वादे किये थे, उसे पति और ससुराल वालों ने मारपीट कर मायके का रास्ता दिखा दिया.
               सुपौल जिले के जदिया थाना क्षेत्र के लक्षमिनियां गाँव की रहने वाली सोनी कुमारी को गाँव के ही चचेरी बहन के देवर के दोस्त से कम उम्र में ही प्यार हो गया था. काफी लम्बे समय तक एक दूसरे से पहले तो मोबाइल पर होती रही प्यार की मीठी-मीठी बातें, और फिर में छुप-छुपकर मिलना भी हुआ शुरू. फिर क्या, वही हुआ जो अक्सर होता है. आशिक ने शादी का झांसा देकर वर्षों तक किया यौन शोषण. जब बेचारी लड़की के परिजनों को इसकी भनक लगी तबतक काफी समय बीत चुका था और लड़की भी बालिग़ हो चुकी थी.   
       परिजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से आपसी सुलहनामा के तहत लड़के वालों से बातकर पंचायती के माध्यम से दूसरे की शादी 06 फरवरी 2015 को बगल के पीपरा थाना क्षेत्र के रामनगर मंदिर में हिन्दू रीति-रिवाज के मुताबिक करवा दी.
        प्रेमी पति की नीयत से बेखबर सोनी का मानो सपना सच हो गया. वह उस वक्त बहुत खुश होकर अपने साजन के घर मधेपुरा जिला के शंकरपुर थाना क्षेत्र के कजरा निशिहरपुर चली गयी. ससुराल में दो महीनो तक सब ठीक-ठाक रहा. पर बाद में आशिक और उनके परिवार वालों ने दहेज़ स्वरूप पांच लाख रूपये और एक बुलेट मोटरसाइकिल की मांग करने लगे. सोनी के असमर्थ पिता ने उक्त राशि और बुलेट मोटरसाइकिल देने से से असमर्थता जता दी. सोनी की सारी खुशियों पर पानी फिर गया और दहेज़ नहीं देने पर सोनी को जान से मार देने की धमकी भी मिलने लगी. इतना हीं नहीं सोनी के प्रेमी पति सहित ससुराल वालों ने सोनी को मारपीट कर मायके का रास्ता दिखा दिया और प्रेमी पति ने मधेपुरा के घेलाढ़ गाँव में दूसरी शादी रचा ली. अब सोनी के लिए कुछ नहीं बचा तब हार-थक कर महिला थाना के शरण में न्याय की गुहार लगा रही है. मांग में भरे सिन्दूर और डबडबाई आँखें लिए सोनी ने मधेपुरा टाइम्स से पूरी कहानी तो बताई पर उसे ये नहीं पता कि अब उसकी मांग में किसके नाम का सिन्दूर है?
मोबाइल से शुरू हुई थी मुहब्बत: शादी के दो महीने बाद ही फरेबी पति ने 'साजन के घर' से माशूका पत्नी को किया बाहर और रचा ली दूसरी शादी मोबाइल से शुरू हुई थी मुहब्बत: शादी के दो महीने बाद ही फरेबी पति ने 'साजन के घर' से माशूका पत्नी को किया बाहर और रचा ली दूसरी शादी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 04, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.