हाय रे पंचायती राज! मुखिया पति की पिटाई से पंच की हुई मौत

पंचायती राज का सपना भले ही महात्मा गांधी ने कुछ अलग रूप में देखा होगा, पर वर्तमान में जहाँ एक तरफ पंचायती राज लूट का राज बन चुका है वहीँ गाँवों में आपसी वैमनस्यता को भी बढ़ाने में पंचायती राज अपनी प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष भूमिका निभा रहा है. मधेपुरा जिले के चौसा थाना क्षेत्र के चौसा पूर्वी पंचायत टपुआ टोला में बीती रात मार पीट के दौरान वार्ड पंच दीपनारायण मंडल की मौत हो गई. मामले में मुखिया पति समेत 8 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. घटना कारित करने के बाद आरोपी फरार हो गए हैं.
            थाना को दिये आवेदन के अनुसार मृतक दीप नारायण मंडल के पुत्र अवधेष मंडल ने आरोप लगाया है कि बीती रात उसकी अपनी पत्नी से झगडा हो रहा था जिसके दौरान लोगों के समझाने पर हम अपने बासा चले गए. इसी दौरान चौसा पूर्वी के मुखिया पति अभिनन्दन मंडल और उनके सहयोगी आये और मारपीट करना शुरू कर दिया.  मारपीट से मेरे पिता को गहरी चोट आई और उनकी मौत हो गई.
     जबकि दूसरी तरफ आरोपी मुखिया पति अभिनन्दन मंडल का कहना है कि मृतक के साथ हमरा अच्छा हमेशा से मधुर संबंध था और यदि हमने कोई मारपीट की है तो मृतक के शरीर पर चोट के निशान तो होंगे. घटना का सच पता करने के लिए चौसा पुलिस मामले के अनुसंधान में जुट गई है और तबतक पंच दीपनारायण मंडल के लाश को अन्त्यपरीक्षण के लिए  मधेपुरा भेज दिया गया है.
हाय रे पंचायती राज! मुखिया पति की पिटाई से पंच की हुई मौत हाय रे पंचायती राज! मुखिया पति की पिटाई से पंच की हुई मौत  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 09, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.