सनफूल हत्याकांड: फॉलोअप-2: ब्रह्मदेव यादव समेत चार को बनाया नामजद

कल सुबह से जिले में चर्चित हुआ सनफूल हत्याकांड में आखिर देर शाम एफआईआर दर्ज हो ही गया.
       मृतक की पत्नी के बयान पर दर्ज किये गए एफआईआर में कुल चार लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. सविता देवी (25 वर्ष) ने अपने दर्ज कराये बयान में कहा है कि 5 जून की रात्रि लगभग 12:30 बजे सनफूल यादव पेशाब करने घर से निकले तो सविता भी उनके साथ निकली. पेशाब करने के बाद गेट में घुसने के समय घात लगाकर बैठे 6-8 व्यक्ति जिसमें 1. ब्रह्मदेव यादव (45 वर्ष), साकिन- आरन बिसनपुर, थाना-बिहरा, जिला-सहरसा 2. पवन यादव उर्फ ज्ञानदेव यादव, पिता- ब्रह्मदेव यादव 3. राजेश यादव उम्र-30 वर्ष, साकिन- गौसपुर गोढ़ीयारी, थाना-सलखुआ, जिला-सहरसा (पवन यादव का साला) तथा 4. मो० नूर आलम (32 वर्ष), साकिन- भिरखी, मधेपुरा तथा अन्य ने मेरे पति की हत्या कर दी.
गोलियाँ सभी चला रहे थे पर ब्रह्मदेव के आदेश पर राजेश यादव के द्वारा चलाई गई गोली मेरे पति के सीने में लगी और अस्पताल ले जाने के क्रम में रास्ते में ही पति की मौत हो गई.
      घटना का कारण सविता ने बताया कि हत्यारे पहले भी रंगदारी की मांग उनके पति से कर चुके थे, और न देने पर जान से मारने की धमकी भी उनलोगों ने दी थी.

मधेपुरा टाइम्स पड़ताल: सनफूल के रूतबे को देखकर यह मामला कहीं से रंगदारी से जुड़ा हुआ नहीं लगता है. ब्रह्मदेव यादव जैसे व्यक्ति के द्वारा सनफूल यादव, जो करोड़ों के खेल में माहिर था और जिसके घर पर लगभग रोज पार्टियां चलती थी और अक्सर गोलियाँ भी चलाई जाती थी, से रंगदारी मांगने की हिम्मत करना गले नहीं उतरती है. पैसे और दबंगई के बल पर सनफूल की पहुँच ऊपर तक भी होने की बात बताई जाती है. सूत्र बताते हैं कि हत्या भी रूपये के लेन-देन की वजह से साथ रहने वाले ही किसी सदस्य के द्वारा की गई या करवाई गई हो सकती है. जो भी हो, अब देखना है कि पुलिसिया अनुसंधान में क्या सामने आता है और क्या भू-माफिया और फर्जी केवाला के किसी गिरोह का भी खुलासा हो पाता है या नहीं?
      बताया गया कि आरोपी ब्रह्मदेव यादव गुलाब देवी नाम की महिला के दामाद हैं और गुलाब देवी के साथ हुए इस फर्जीवारे में सनफूल यादव के ग्रुप के लोगों का भी हाथ होने का संदेह व्यक्त किया गया था. जरूर पढ़ें: फर्जी महिला को खड़ा कर करवा लिया जमीन की रजिस्ट्री? (सं. सू.)
सनफूल हत्याकांड: फॉलोअप-2: ब्रह्मदेव यादव समेत चार को बनाया नामजद सनफूल हत्याकांड: फॉलोअप-2: ब्रह्मदेव यादव समेत चार को बनाया नामजद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 06, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.