मधेपुरा में महादलित योग शिविर का आयोजन: शारीरिक और मानसिक क्लेश होंगे दूर

मधेपुरा जिले और प्रखंड के बखरी गाँव में महादलितों द्वारा योग शिविर का आयोजन किया गया, जिसमे बड़ी संख्या में महादलितों ने भाग लेकर भाजपा के प्रति अपना सार्थक रुख दिखाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार भी व्यक्त किया. ज्ञात हो कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा भाजपा से गठबंधन करने के बाद महादलितों में भाजपा के प्रति उत्सुकता भी काफी बढ़ने लगी है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य का पहला गाँव बखरी है जहाँ महादलितों ने योग शिविर में भाग लेकर एक नया मिशाल पेश किया है. आयोजित प्रशिक्षण शिविर में भाजपा महादलित प्रकोष्ठ के झींगर ऋषिदेव ने अपने समुदाय के लोगो को योग शिविर में बढचढ कर हिस्सा लेने का आह्वान किया. भाजपा महादलित प्रकोष्ठ के झींगर ऋषिदेव दिल्ली से योग शिविर का प्रशिक्षण लेकर अपने घर लौटे हैं. वहीँ बखरी गाँव के अन्य लोग सहित महादलितों के बच्चों ने भी काफी संख्या में योग शिविर में भाग लिए. इस मौके पर भाजपा नेता ज्योति मंडल ने भी योग शिविर में भाग लेकर गाँव के अन्य पिछड़े लोगों को भी योग से सम्बंधित कई अहम जानकारी देते हुए कहा कि योगा करने से मुख्यरूप से मनुष्यों के साधारण से साधारण रोग तो दूर होते ही हैं, पर शारीरिक और मानसिक क्लेश भी स्वतः दूर हो जाते हैं.
वहीँ भाजपा के जिला महामंत्री दिलीप कुमार सिंह ने योग शिविर में मौजूद लोगों को योग से सन्देश देते हुए कहा कि सही तौर पर अगर हर मनुष्य योग को जीवन में अपना लें तो अपराध और आतंक स्वतः समाप्त हो जाएगा. इन्होने कहा कि आदि काल से भारतीय संस्कृति का अभिन्न हिस्सा रहे इस योग को पूरे विश्व में फिर से पुनर्जीवित कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आम आवाम सहित मधेपुरा के महादलित समुदाय के लोग भी साधुवाद देते हैं. इस अवसर पर कारी ऋषिदेव, अरुण कुमार, जीवन कुमार, लालो ऋषिदेव, बुधन ऋषिदेव आदि मौजूद थे.
मधेपुरा में महादलित योग शिविर का आयोजन: शारीरिक और मानसिक क्लेश होंगे दूर मधेपुरा में महादलित योग शिविर का आयोजन: शारीरिक और मानसिक क्लेश होंगे दूर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 20, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.