मधेपुरा में महिलाओं के चौपाल में जदयू: पर्चा पर चर्चा

जदयू का चौपाल इन दिनों बिहार में चर्चा में है. मधेपुरा जिला मुख्यालय में महिलाओं के चौपाल में सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास कार्यों की चर्चा की गई.
      मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड नं. 15, जयपालपट्टी में जदयू नेत्री और बिहार राज्य महिला आयोग की पूर्व सदस्या मंजू कुमारी उर्फ गुड्डी देवी के नेतृत्व में महिलाओं के चौपाल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार के द्वारा महिला सशक्तिकरण की दिशा में किये गए कार्यों की सराहना की गई.
      जदयू नेत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा पंचायत प्रतिनिधि एवं नगर निकाय में महिलाओं की 50% हिस्सेदारी, शिक्षक नियोजन एवं पुलिस की नियुक्तियों में आरक्षण प्रदान करने से महिलाओं के लिए जो रोजगार के नए अवसर सृजित हुए हैं, वो बिहार में महिलाओं के विकास में मील का पत्थर साबित हुआ है. उन्होंने बताया कि जीविका परियोजना के तहत स्वयं सहायता समूह के गठन से महिलाओं की आय और आत्मनिर्भरता बढ़ी है.
       इसके अलावे महिला सशक्तिकरण की दिशा में मुख्यमंत्री द्वारा किये गए कार्यों की भी चर्चा की गई और चौपाल में मौजूद दर्जनों महिलाओं ने आगे बढ़ता रहे बिहार, फिर एक बार नीतीश कुमार के स्लोगन को दुहराया. चौपाल में मुख्य रूप से गुड्डी देवी, सेवा निवृत शिक्षिका उषा देवी, किरण देवी, सरिता देवी, श्वेता देवी, बुल्लु रानी, कविता देवी, नीलम देवी, सांध्य कुमारी, जूली कुमारी आदि मौजूद थीं. (नि.सं.)
मधेपुरा में महिलाओं के चौपाल में जदयू: पर्चा पर चर्चा मधेपुरा में महिलाओं के चौपाल में जदयू: पर्चा पर चर्चा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 27, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.