खेल मैदान? जाड़ा-गर्मी में खेलिए और बरसात में सांप-छुछूंदर के साथ तैराकी का मजा लीजिए...

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखण्ड का खेल मैदान दो दिनो से हो रही बारिस के बाद गंदे तालाब में परिणत हो चुका है.  जनता हाई स्कूल के मैदान में बाढ़ के पानी जैसा जलजमाव हो गया है.
      हलकी बारिश में भी मैदान में जल जमाव की समस्या कोई नई बात नहीं है. इस पहले भी मधेपुरा टाइम्स ने इस मुद्दे को कई बार उठाया है, लेकिन इस समस्या का निदान किसी भी जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों द्वारा करने की पहल नहीं की गई. इस मैदान पर भले ही अंतर जिला महिला फुटबॉल मैच, क्रिकेट
मैच खेले जाते हों और वोट बटोरने के लिए राजनीतिक दल के नेताओं द्वारा हैलीकॉप्टर यहाँ जनसभा करने को उतारे जाते हों, पर इस मैदान को इस दयनीय स्थिति से निकालने की जिम्मेवारी शायद किसी की नहीं है. इसके अलावे प्रखंड स्तर पर होने वाले आयोजन भी इसी मैदान पर किये जाते हैं. इतना ही नहीं प्रत्येक वर्ष पांच दिवसीय भव्य दुर्गा मेला का आयोजन भी यहीं किया जाता है.
      पहली बारिस में भी मैदान से तालाब बन जाने वाले जनता हाई स्कूल के मैदान को देखकर टॉप यही लगता है कि अधिकारियों को इस समस्या से खास लेनादेना नहीं है और जनप्रतिनिधि और नेता तो जनता को उल्लू बनाने के लिए होते हैं.
खेल मैदान? जाड़ा-गर्मी में खेलिए और बरसात में सांप-छुछूंदर के साथ तैराकी का मजा लीजिए... खेल मैदान? जाड़ा-गर्मी में खेलिए और बरसात में सांप-छुछूंदर के साथ तैराकी का मजा लीजिए... Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 27, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.