एक यूनिट खून बचाता है तीन लोगों की जिंदगी: विश्व रक्तदाता दिवस पर शिविर

विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर समिधा ग्रुप में रक्तदान शिविर का आयोजन जिला स्वास्थ्य समिति, मधेपुरा के ओर से किया गया. नगर परिषद अध्यक्ष डॉ० विशाल कुमार बबलू, नगर पार्षद ध्यानी यादव, मुकेश कुमार मुन्ना तथा रंधीर कुमार ने फीता काट कर शिविर का उद्घाटन किया. 
इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष डॉ०  विशाल कुमार बबलू ने कहा कि समाज के हरएक स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए. यह एक बड़ी समाज सेवा है. वार्ड पार्षद ध्यानी यादव ने समिधा ग्रुप द्वारा किये जा रहे सामाजिक कार्य को एक सहारनीय कदम बताया. उन्होंने कहा कि रक्तदान को महादान की संज्ञा दी गयी हैं.
शिविर की अध्यक्षता करते हुए समिधा ग्रुप के निदेशक संदीप शाण्डिल्य ने जानकारी दी कि एक यूनिट खून तीन लोगों की जिन्दगी बचाता हैं.  खून किसी कारखाने में नहीं बनता, किसी का दिया खून ही किसी की जिन्दगी बचाता हैं. कल आपको भी जरुरत पड़ेगी तो किसी का दिया खून ही आपके काम आयेगा. पुनः एक यूनिट खून बनने में बस कुछ देर का समय लगता हैं. अतः इस प्रकार के शिविर में जरुर रक्तदान करना चाहिए. साथ ही उन्होंने जानकारी दी की सभी डोनर को रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा प्रमाण पत्र और डोनर कार्ड दिया जायेगा.
रक्तदाताओं में मुख्य रूप से रंधीर कुमार, संदीप शाण्डिल्य, मनीष कुमार, शिवशंकर कुमार, लव कुमार, अमित कुमार, मुहमद राहिल, निधी कुमारी अदि शामिल थे. (नि.सं.)
एक यूनिट खून बचाता है तीन लोगों की जिंदगी: विश्व रक्तदाता दिवस पर शिविर एक यूनिट खून बचाता है तीन लोगों की जिंदगी: विश्व रक्तदाता दिवस पर शिविर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 14, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.