रिश्ते और भरोसे के क़त्ल की कहानी, दुष्कर्म पीड़िता की जुबानी: गवाही का दूसरा दिन

धेपुरा जिला के आलमनगर थाना के बगीचा गाँव की बहुचर्चित इस घटना में कोर्ट में आज दूसरे दिन भी पीड़िता नेहा (काल्पनिक नाम) अपने बयान पर डटी रही और उसने आगे की कहानी पूरी हिम्मत के साथ सुना दी.
      नेहा ने कहा कि मुकदमा दायर करने के लिए मैंने दारोगा को 4 जीबी का चिप्स और एक सीडी दिया. पीड़िता की ओर से मधेपुरा टाइम्स को जानकारी दी गई कि इस सीडी में नेहा के द्वारा रिकॉर्ड की गई रिश्ते में मौसा लगने वाले बलात्कारी तांत्रिक की वो बातें रिकॉर्ड थी जो इस बात की पुष्टि करने में सक्षम थे कि तांत्रिक ने रिकॉर्ड की पूर्व संध्या को नेहा के साथ रिश्तों को तार-तार करते दुष्कर्म को अंजाम दिया था. नेहा के द्वारा यह भी बताया गया कि जब उसने तांत्रिक से ये कहा था कि, मौसा जी, लोग जब आपके बारे में जानेंगें तो क्या सोचेंगे तब उसपर तांत्रिक ने कहा था हमारा रिश्ता बाप-बेटी जैसा है, कोई शक नहीं करेगा.
      आज मधेपुरा में बलात्कार के आरोपी महेंद्र मेहता के वकील की ओर से रेप विक्टिम से जिरह प्रारंभ किया गया है, पर सूत्र बताते हैं कि जिरह करने वाले वकील की नेहा के तर्कों के सामने एक नहीं चल पा रही है. बताया ये भी गया कि कल की गवाही के बाद जहाँ नेहा की माँ के साथ आलमनगर में मारपीट को अंजाम दिया गया वहीँ परिवार को तरह-तरह की धमकियाँ दी जा रही है. पर इन सबकी परवाह किये बिना पीड़िता कोर्ट में खुल कर गवाही देती जा रही है, क्योंकि शायद उसे लगता है कि उसके द्वारा बलात्कारी का प्राइवेट पार्ट काट देने की सजा कम है, ऐसे सख्स की मौत भी सलाखों के पीछे ही हो तब ही उसके साथ न्याय हो सकेगा और मिल सकेगी हमारे समाज में ऐसे अन्य दरिंदों को सबक जो रिश्ते तक को तार-तार करने से बाज नहीं आते और मासूमों की आबरू से खेलते हैं.
(नि० सं०)
रिश्ते और भरोसे के क़त्ल की कहानी, दुष्कर्म पीड़िता की जुबानी: गवाही का दूसरा दिन रिश्ते और भरोसे के क़त्ल की कहानी, दुष्कर्म पीड़िता की जुबानी: गवाही का दूसरा दिन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 02, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.