सॉफ्टवेयर डेवलपिंग में आत्मनिर्भर बनेगा मधेपुरा: संदीप शाण्डिल्य

मधेपुरा सहित सम्पूर्ण कोशी क्षेत्र सॉफ्टवेयर निर्माण में आउट सोर्सिंग पर निर्भर है जिसके कारण छोटे सॉफ्टवेयर को भी ऊँची कीमत में खरीदना यहाँ के व्यवसायियों के लिए महंगा सौदा नजर आता है. इसी के मद्देनजर समिधा ग्रुप की कॉरपोरेट शाखा Samidha Software Solution Pvt. Ltd. की तरफ से स्किल डेवलपिंग सॉफ्टवेयर डेवलपिंग क्लास आगामी 04/04/2015 (शनिवार) को शाम 04 बजे से समिधा ग्रुप के प्रांगण में ही प्रारंभ कर रही है.
उपरोक्त जानकारी Samidha Software Solution Pvt. Ltd के निदेशक संदीप शांडिल्य देते हुए आगे जानकारी दी कि सॉफ्टवेयर निर्माण के मद्देनजर संस्था बैंगलोर की एक सॉफ्टवेयर कंपनी से यथाशीघ्र समझौता करने जा रही है जिसका लाभ मधेपुरा के छात्रों के साथ-साथ सीधे तौर पर व्यवसायिक प्रबंधन, स्कूल कॉलेज प्रबंधन, होटल आदि को भी पहुंचेगा. इंजीनियरिंग करने की चाह रखने वाले बहुत से छात्र जब बाहर B.tech में नामांकन के लिए जाते है तो प्रोग्रामिंग लैंग्वेज की जानकारी नहीं होने के कारण हीनभावना से गुजरते हैं, इससे बचने के लिए भी वो अभी से अपने आप को तयार कर सकते हैं.  
जानकारी दी गई कि क्लास का प्रथम चरण 04/04/2015  को C प्रोग्रामिंग लैंग्वेज से प्रारंभ किया जा रहा है. क्लास कोशी क्षेत्र के जाने माने और प्रोग्रामिंग के दिग्गज प्रो०. डी० के० चौधरी द्वारा किया जायेगा .जिसके समाप्ति के बाद  JAVA, SQL, PHP, .NET, ORACLE, MATHS का क्लास भी चलाया जायेगा. (नि० सं०)
सॉफ्टवेयर डेवलपिंग में आत्मनिर्भर बनेगा मधेपुरा: संदीप शाण्डिल्य सॉफ्टवेयर डेवलपिंग में आत्मनिर्भर बनेगा मधेपुरा: संदीप शाण्डिल्य   Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 02, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.