सिविल सेवा आदि की तैयारी के लिए मधेपुरा में मदरसा कमिटी की अनोखी पहल

 जिले के अधिक से अधिक युवाओं को शिक्षा से जोड़ने की एक नई पहल के तहत मधेपुरा जिला मस्जिद, मदरसा, कब्रिस्तान व ईदगाह कमिटी की ओर से आज कोशी कम्पीटिशन सक्सेस अकादमी की जिला मुख्यालय के वार्ड नं. 13 में स्थापना कर एक महत्वपूर्ण पहल की गई.
      जिला मुख्यालय में मधेपुरा जिला मस्जिद. मदरसा, कब्रिस्तान व ईदगाह निगरानी कमिटी के प्रबंध निदेशक डॉ० मो० परवेज अख्तर के आवास पर आयोजित एक कॉन्फ्रेंस में डॉ० मो० परवेज अख्तर ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के सुदूर क्षेत्रों की प्रतिभाओं में केन्द्र तथा राज्य द्वारा आयोजित सिविल सेवा की परीक्षाओं की तैयारी के लिए युवाओं में जज्बा उत्पन्न करना संस्था का काम होगा और इससे अति सामान्य परिवार से आने वाले बच्चों की प्रतिभा को उड़ान भरने का अवसर प्राप्त होगा. यही नहीं यह संस्था समय-समय पर ऐसे बच्चों को गोद लेने का भी काम करेगी जो आर्थिक बाधा से प्रभावित है.
      जानकारी दी गई कि यहाँ आयोजित क्लास में बिहार तथा देश के कई सफलतम व्यक्ति भी समय-समय पर अपना बहुमूल्य समय प्रदान करेंगे. आज कार्यक्रम में डॉ० मो० परवेज अख्तर के अलावे नाजिम ईमारत संस्था, फुलवारीशरीफ के मौलाना अनीसुर्रहमान, इमारत संस्था के मुफ्ती सईदुर्रहमान, मौलाना अबुल कलाम, काजी ईमारत संस्था के मुफ्ती वासी अहमद समेत कई महत्वपूर्ण लोग उपस्थित थे.
सिविल सेवा आदि की तैयारी के लिए मधेपुरा में मदरसा कमिटी की अनोखी पहल सिविल सेवा आदि की तैयारी के लिए मधेपुरा में मदरसा कमिटी की अनोखी पहल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 02, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.