अभी-अभी: भूकंप का फिर झटका:प्रलय से बचाने के लिए महिलाओं ने शुरू किया भजन

आज दिन भर जहाँ लोगों के जेहन में अगले झटके की दहशत बनी रही, वहीँ शाम तक ऐसा कुछ नहीं होने से लोग राहत की सांस ले रहे थे और मान रहे थे कि अब खतरा टल गया है. पर अभी कुछ देर पहले 6:06 बजे के करीब एक मामूली कंपन ने लोगों में फिर से भय पैदा कर दिया है. अभी आये भूकंप कि तीव्रता 5.1 बताई जा रही है. बहुत सारे लोग जहाँ अभी घरों से बाहर निकल गए, वहीँ कुछ ने न महसूस करने कि भी बात कही.
तूफ़ान के कहर के बाद भूकंप के लगातार प्रहार झेल रहे मधेपुरा को बचाने की अलग-अलग कवायद जारी है. एक तरफ जहाँ सरकार ने पीडितों को राहत पहुंचाने के लिए अपने प्रयास तेज कर दिए हैं वहीँ अब यहाँ के लोग भजन-कीर्तन का सहारा लेकर भी जिले को आफत से बचाने की मुहिम में आ गए हैं.
मधेपुरा नगर परिषद् के वार्ड नं. 21, पश्चिमी बाय पास स्थित भगवती स्थान परिसर में आज महिलाओं ने भगवती को मनाने के लिए जोर-शोर से पूजा-अर्चना की और भजन-कीर्तन में मशगूल हो गए. महिलाओं का कहना था अब माता ही एक मात्र सहारा है जो जिले के लोगों को भूकंप, आंधी तथा अन्य प्राकृतिक आपदाओं से बचा सकती है. (नि० सं०)

अभी-अभी: भूकंप का फिर झटका:प्रलय से बचाने के लिए महिलाओं ने शुरू किया भजन अभी-अभी: भूकंप का फिर झटका:प्रलय से बचाने के लिए महिलाओं ने शुरू किया भजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 27, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.