पुलिस लाइन की जमीन अधिग्रहण के मामले में उल्लेखनीय प्रगति: डीएम-एसपी ने दिए कई जमीन मालिकों को चेक

मधेपुरा में पुलिस लाइन बनने में आई सभी बाधाएं धीरे-धीरे समाप्त हो रही हैं. पुलिस लाइन बनाने के स्थल से सम्बंधित भूमि अधिग्रहण का रास्ता लगभग साफ़ हो चुका है.
      मामले में पटना उच्च न्यायालय में जमीन मालिकों की तरफ से दायर सी.डब्ल्यू.जे.सी. के आलोक में कई जमीन मालिकों ने इस मामले में जिला प्रशासन के साथ सहयोगात्मक रवैया अपनाते हुए आज आदेश के आलोक में चेक के द्वारा राशि का भुगतान ग्रहण कर लिया.
      मधेपुरा के जिलाधिकारी के वेश्म में आज आभाष आनंद झा को 28 लाख का चेक तथा अन्य दो जमीन मालिकों को 14-14 लाख के चेक जिलाधिकारी गोपाल मीणा और पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने प्रदान किये.
      जिलाधिकारी श्री मीणा ने बताया कि नए पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाइन ने निर्माण में काफी रुचि दिखाई और हमने मीडिया, जनप्रतिनिधि और जमीन मालिकों के साथ बैठक कर मामले को सुलझाने का प्रयास किया. इस काम में आभाष आनंद झा और गुलजार कुमार बंटी ने काफी सहयोग किया और उन्होंने भरोसा दिलाया है कि वे बाकी जमीन मालिकों को भी चेक ले लेने को राजी करने का प्रयास करेंगे.
      पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने कहा कि जिलाधिकारी महोदय ने इस काम में काफी प्रयास किया है और इसमें आभाष आनंद झा और गुलजार कुमार आदि का भी योगदान रहा कि उन्होंने जमीन मालिकों को सरकार द्वारा निर्धारित राशि लेने को तैयार किया है. उनलोगों का कहना है कि पुलिस लाइन का बनना सरकार तथा जनता के हित में हैं इसलिए वे इसमें बाधा उत्पन्न नहीं होने देने के लिए प्रयासरत हैं.
      उधर आभाष आनंद झा तथा गुलजार कुमार बंटी ने कहा कि न्यायालय में हम न्यायालय में और भी मुआवजे की राशि की मांग करेंगे पर फिलहाल प्रशासन के काम में बाधा उत्पन्न न हो इसके लिए न्यायालय के आदेश का सम्मान करते हुए जमीन मालिकों को फिलहाल निर्धारित राशि का चेक दिलवा रहे हैं. पुलिस लाइन का बनना प्रशासन तथा जनता के हित में है.
(नि० सं०) 
[Key Words: Madhepura Police Line in Progress]
पुलिस लाइन की जमीन अधिग्रहण के मामले में उल्लेखनीय प्रगति: डीएम-एसपी ने दिए कई जमीन मालिकों को चेक पुलिस लाइन की जमीन अधिग्रहण के मामले में उल्लेखनीय प्रगति: डीएम-एसपी ने दिए कई जमीन मालिकों को चेक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 14, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.