दधीची की तरह शोषित समाज में शिक्षा का अलख जलाए थे गोविन्द बाबू: विजय वर्मा

मधेपुरा जिले के रास बिहारी हाई स्कूल के प्रांगण में मंगलवार को संपन्न हुए स्व० गोविन्द प्रसाद यादव जयंती समारोह का उद्घाटन करते हुए मधेपुरा के विधान पार्षद विजय कुमार वर्मा ने कहा कि गोविन्द बाबू एक दधीची थे. उन्होंने दधीची की तरह शोषित और पीड़ित समाज में शिक्षा की ज्योति जलाई. उद्घाटन भाषण में श्री वर्मा ने स्व० गोविन्द बाबू के पूरे व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला.
      समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद मधेपुरा के पूर्व विधायक परमेश्वरी प्रसाद निराला ने गोविन्द बाबू को बहुमुखी प्रतिभा का धनी बताते हुए उनके बताये मार्ग पर हलने की आवश्यकता जताई.
      समारोह में जदयू पूर्व जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र नारायण यादव, नगर परिषद् के उपाध्यक्ष रामकृष्ण यादव, वार्ड पार्षद मुकेश कुमार मुन्ना, जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के अशोक चौधरी, राजद के प्रखंड अध्यक्ष तेज नारायण यादव, स्व० गोविन्द बाबू के सुपुत्र राकेश कुमार डबलू आदि ने भी सभा को संबोधित कर एक शिक्षक के रूप में गोविन्द बाबू की अविस्मरणीय शैक्षणिक कार्यों की तारीफ़ की.
      जयंती के अवसर पर जिला कबड्डी संघ के सचिव अरूण कुमार के नेतृत्व में मधेपुरा एवं खगड़िया के के बालक तथा बालिका सब जूनियर टीम के बीच कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विजेता टीम खगड़िया तथा उप-विजेता टीम मधेपुरा के खिलाड़ियों को विधान पार्षद विजय कुमार वर्मा ने सम्मानित किया.
      मौके पर संगीत शिक्षक उपेन्द्र प्रसाद यादव, कबड्डी के खिलाड़ी, कमांडो विपिन कुमार, खेल प्रशिक्षक संत कुमार, शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए प्रेमलता को गोविन्द ज्ञान ज्योति मंच की ओर से सम्मानित किया गया. मौके पर एक मैराथन दौड़ भी आयोजित कि गई जिसमे सदर एसडीओ बिमल कुमार सिंह ने धावकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.
दधीची की तरह शोषित समाज में शिक्षा का अलख जलाए थे गोविन्द बाबू: विजय वर्मा दधीची की तरह शोषित समाज में शिक्षा का अलख जलाए थे गोविन्द बाबू: विजय वर्मा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 04, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.