थाना पर हमला: पुलिसकर्मी थाना छोड़कर भागे

सुपौल जिले के किसनपुर थाना पर आज दोपहर सैकडों बाढ विस्थापितों ने हमला बोल थाना के उपस्कर सहित अन्य सामानों को क्षतिग्रस्त कर दिया.
मिली जानकारी अनुसार थाना क्षेत्र के नौआबाखर पंचायत के तेलियारी गांव वासी नौआबाखर से दुबियाही गांव तक सुरक्षा बांध की मांग बहुत दिनों से कर रहे हैं. इस मामले को लेकर ग्रामीण कई बार प्रदर्शन भी कर चुके हैं. सितम्बर 2014 में इसी मामले में प्रशासानिक अधिकारियों द्वारा आश्वासन मिला था कि जल्द ही सुरक्षा बांध का निर्माण कराया जायेगा. पिछले बाढ में सुपौल फूलपरास बिजली संचरण टावर भी ध्वस्त हो गया था. जिसके निमार्ण का ग्रामीण विरोध कर रहे हैं. प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा पहले सुरक्षा बांध निर्माण फिर टावर निर्माण का आश्वासन मिला था. लेकिन बांध निर्माण से पहले टावर निर्माण का कार्य प्रारंभ होने का विरोध ग्रामीण द्वारा किया गया.
ग्रामीणों के विरोध को लेकर किसनपुर थाना पुलिस ने तेलियारी गांव के 16 लोगों के विरूद्ध कांड संख्या 24/15 दर्ज किया गया. इस मामले में उस गांव के योगी साह को पुलिस ने गिरफ्तार किया. श्री साह के गिरफ्तारी के बाद आसपास के कई गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार को थाना पर हमला बोल दिया.
उग्र भीड को देकर सभी पुलिसवाले थाना छोड भाग खडे हो गये. इसके बाद ग्रामीणों ने समीप में एस एच 76 को करीब चार घंटे जाम कर प्रदर्शन किया. बाद में योगी साह को मुक्त किया गया और जाम को जिले के आलाधिकारियों ने समाप्त कराया.
थाना पर हमला: पुलिसकर्मी थाना छोड़कर भागे थाना पर हमला: पुलिसकर्मी थाना छोड़कर भागे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 03, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.