परीक्षा से निष्काषित छात्रा ने लगाया वीक्षक पर साजिस का आरोप: पहुँची डीएम के पास (देखें वीडियो)

जिले में मधेपुरा जिला मुख्यालय तथा उदाकिशुनगंज प्रखंड मुख्यालय में इंटरमीडिएट की परीक्षा चल रही है. जिला प्रशासन कदाचार मुक्त परीक्षा करवाने का पूरा प्रयास कर रही है, पर मधेपुरा में वीक्षकों के ही कदाचार में लिप्त होने का भी इतिहास पुराना है. बताया जाता है कि जब कोई सगा किसी खास केन्द्र पर परीक्षा देने वाला होता है तो कुछ वीक्षक अपनी ड्यूटी उस केन्द्र और कक्ष में करवा लेते हैं ताकि सगे को हेल्प कर सकें.
      हालांकि कल उदाकिशुनगंज के एच.एस. कॉलेज के केन्द्र से निष्काषित छात्रा लवली कुमारी के आरोपों में कितना दम है ये तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा पर छात्रा के द्वारा लगाये गए आरोप गंभीर प्रकृति के लगते हैं. जिले के ही बिहारीगंज थाना के रामपुर डेहरू की लवली कुमारी को कल इंटरमीडिएट की परीक्षा से कदाचार के आरोप निष्काषित कर दिया गया.
      निष्काषित छात्रा का कहना है कि कल परीक्षा कक्ष में जाने से पहले उसने मोबाइल आदि एक महिला वीक्षक को रखने दे दिया. कक्ष में महिला वीक्षक ने उसे अपने एक सगे को मदद करने कहा और जब लवली ने उनके सगे को मदद नहीं की तो उस महिला वीक्षक ने जांच के लिए आये पदाधिकारी के सामने यह दिखाकर कि यह मोबाइल इसी छात्रा का है, लवली की कॉपी छिनवा दी. लवली का आरोप है कि पदाधिकारी के जाने के बाद उस वीक्षक ने कहा कि शांत रहो और उनके पास मत जाओ, तुम्हारी कॉपी दिलवा देंगे. पर बाद में उसे बताया गया कि तुम निष्काषित कर दी गई हो.
      अपने साथ हुई घटना की शिकायत लेकर आज छात्रा मधेपुरा के जिलाधिकारी के पास पहुंची. जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने छात्रा का आवेदन लेकर जांच कराने की बात कही है.
      (सुनें इस वीडियो में छात्रा के द्वारा लगाये गए आरोप को, यहाँ क्लिक करें.)
परीक्षा से निष्काषित छात्रा ने लगाया वीक्षक पर साजिस का आरोप: पहुँची डीएम के पास (देखें वीडियो) परीक्षा से निष्काषित छात्रा ने लगाया वीक्षक पर साजिस का आरोप: पहुँची डीएम के पास (देखें वीडियो) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 21, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.