अधिकारी व कर्मी सेवा भाव से करें कार्य तो लोगों की आधी समस्या होगी स्वत: दूर: मंत्री लेसी सिंह सुपौल में

अधिकारी व कर्मी सेवा भाव से काम करे तो लोगों की आधी समस्या स्वत: दूर हो जायेगी. उक्त बातें समाज कल्याण मंत्री लेसी सिंह ने सुपौल समाहरणालय स्थित टीसीपी भवन में गुरूवार को आयोजित मुख्यमंत्री कन्या सुरक्षा योजना के उदघाटन मौके पर कही. मंत्री ने मुख्यमंत्री कन्या सुरक्षा योजना को गरीबों के लिए अतिमहत्वाकांक्षी बताते हुए कहा कि इस योजना के तहत हर बीपीएलधारी परिवार में बच्ची की जन्म लेने पर सरकार द्वारा नवजात के नाम बैंक में 2 हजार की राशि जमा कराई जाती है जो उस बच्ची की शादी के समय मोटी रकम के रूप में वापस किये जाने की व्यवस्था की गयी है. इस राशि से उक्त लड़की की शादी में काफी सहयोग होने की बात कही.
                   मंत्री ने मुख्यमंत्री कन्या सुरक्षा योजना से संबंधित बांड लाभुकों के बीच वितरण कर उक्त योजना का सुपौल से शुभारंभ की. वहीं मंत्री श्रीमति सिंह ने जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग द्वारा आयोजित कार्यक्रम मुख्यमंत्री सामर्थ्य योजना के तहत विकलांग उपकरण ट्राय साइकिल भी निःसक्त के बीच वितरण किया. इसके अलावे बाल बिकास परियोजन जिला शाखा सुपौल द्वारा आयोजित स्थानीय भारत सेवक समाज महाविद्यालय में सेविका सहायिका का एक दिवसीय कार्यशाला को भी संबोधित किया गया. इस मौके पर बाल संरक्षण आयोग की सदस्य ललिता जायसवाल, 20 सूत्री उपाध्यक्ष रामबिलास कामत, पुर्व 20 सूत्री उपाध्यक्ष भगवान चौधरी, अनुमडल पदाधिकारी सदर विमल कुमार मंडल, सामाजिक सुरक्षा सहायक निदेशक गोपाल कुमार, डीपीओ आइसीडीएस सुपौल के अलावे काफी संख्या में विभागीय अधिकारी व कर्मी मौजूद थे.
अधिकारी व कर्मी सेवा भाव से करें कार्य तो लोगों की आधी समस्या होगी स्वत: दूर: मंत्री लेसी सिंह सुपौल में अधिकारी व कर्मी सेवा भाव से करें कार्य तो लोगों की आधी समस्या होगी स्वत: दूर: मंत्री लेसी सिंह सुपौल में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 08, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.