नशामुक्त होने बाद ही गांवों का विकास संभव: रंजीत रंजन

सुपौल जिले के मरौना प्रखंड के सरोजा बेला गांव स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय परिसर में गुरूवार को सांसद आदर्श ग्राम योजना को लेकर एक सभा का आयोजन किया गया. सभा को संबोधित करते हुये सुपौल सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि भारत सरकार एवं बिहार सरकार के द्वारा जारी विभिन्न विकासात्मक योजनाओं को धरातल पर उतारने की दिशा में तत्परता के साथ काम शुरु है. एक आदर्श ग्राम पंचायत बनाने के लिये युवा वर्ग को सर्वप्रथम नशामुक्त होना होगा. ग्रामीणों के जागरुक हाने पर ही विकास कार्य ससमय व सरलतम संभव है. विकास हेतु ग्रामीणों को आगे होना होगा.
प्रशासनिक आलाधिकारियों को निर्देश देते सांसद ने कहा कि ग्रामीणों की एक भी शिकायत को नजर अंदाज नही करके उसपर त्वरित कार्रवाई करें. ताकि भ्रष्टाचार पर पूरी तरह काबू पाया जा सके. उन्होंने पंचायत में विभिन्न विकास कार्यों की शीध्र शुरूआत किये जाने की बात कही. कहा कि पंचायत के सिमराहा गांव में पशु चिकित्सालय, वार्ड नंबर 4 में एक अस्पताल, सिमराहा चैक के समीच तिलयुगा नदी पर करोड़ों की लागत से आरसीसी पुल निर्माण, सिमराहा चौक से लेकर मधुबनी जिला सीमा स्थित छौड़ही टोला तक पक्की सड़क, प्रत्येक परिवारों को शौचालय निर्माण हेतु राशि, राशन-किरासन कार्ड से वंचित लोगों को कार्ड निर्गत कराने, सरोजा कोनी पंचायत में बिजली से वंचित टोला में शीघ्र विधुत आपूर्ति, सरोजावेला चौक से उच्च विद्यालय, सरोजावेला होकर मधुबनी जिले के छौड़ही टोला तक पीसीसी, पंचायत के सभी वार्ड में पक्की सड़क कोसी रेल महासेतु परियोजना पर केंद्र सरकार से लड़ाई लड़ कर हरसंभव उक्त रेलमार्ग पर ट्रेनों का परिचालन सुचारु करने का काम करेंगे.
          इस अवसर पर उप विकास आयुक्त हरिहर प्रसाद, प्रमुख विद्या देवी, प्रखंड ग्रामीण विकास पदाधिकारी सतीष कुमार, अंचलाधिकारी अवध किशोर ठाकुर, मुखिया सुमित्रा देवी, पुलिस पदाधिकारी अजीत कुमार, विभिन्न विभागों के अधिकारी सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे.

नशामुक्त होने बाद ही गांवों का विकास संभव: रंजीत रंजन नशामुक्त होने बाद ही गांवों का विकास संभव: रंजीत रंजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 08, 2015 Rating: 5

2 comments:

  1. चुनाव के पूर्व हमारे मधेपुरा के सांसद व सुपौल के सांसद के द्वारा नशा मुक्त गाँव, समाज बनाने की बातें करते थे. आज कहाँ गयी उनकी बातें| क्या भूल गए सांसद महोदय/महोदया? आज गाँव घरों में शराबियों के द्वारा जो उत्पात मचाया जाता है,वो किसी से छुपी नहीं हैं.जब से आप दोनों सांसद बने हैं,क्या? आपने इस और कोई ध्यान दिया हैं.

    ReplyDelete
  2. माननीय सांसद पप्पु यादव जी के हाल के सारे अभियान बड़े और जरूरी हैं ।कोसी की माटी को इसकी जरूरत है । लेकिन राजनीति के लिए जब समझौते होंगे तो लक्ष्य तक पहुँचना मुश्किल होगा ।कोसी अंचल के समाज को 'लुम्पेनिज्म 'से उबारना होगा । यह काम सांसद दम्पति कर सकते हैं ।

    ReplyDelete

Powered by Blogger.